पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX61811.830.83 %
  • NIFTY18494.60.85 %
  • GOLD(MCX 10 GM)478990 %
  • SILVER(MCX 1 KG)629570 %

रीवा में किशोरी से दुष्कृत्य:शादी का झांसा देकर 3 साल से युवक कर रहा था रेप, फिर कुछ दिन पहले गया मुकर तो पीड़िता पहुंची थाने, पुलिस ने किया गिरफ्तार

रीवा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो। - Money Bhaskar
फाइल फोटो।
  • सगरा थाना क्षेत्र का मामला, पुलिस ने पास्को एक्स सहित बलात्कार की धाराओं का दर्ज किया था मामला

रीवा जिले के सगरा थाना अंतर्गत शादी का झांसा देकर किशोरी से दुष्कृत्य करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बताया गया कि तीन साल से युवक लगातार प्रेम प्रसंग का वादा कर संबंध बना रहा था। जब​ कुछ दिन पहले शादी करने से मुकर गया तो पीड़िता धक हारकर पुलिस के पास पहुंची। जहां महिला पुलिस अधिकारी की मौजूदगी में बयान लेने के बाद पीड़िता का मेडिकल चेकअप कराया गया है। इसके बाद पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ आईपीसी की धारा 376, 506 और पॉक्सो एक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्ध करते हुए गुरुवार को गिरफ्तार कर जेल भे​ज दिया है।

मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी बालेन्द्र साकेत (20) बीते तीन साल से गांव की किशोरी के साथ शादी का झांसा देकर दुष्कर्म कर रहा था। जब भी किशोरी शादी की बात करती तो वह टाल देता था। हाल ही में कुछ दिन पहले एकदम से शादी करने से मना कर दिया। ऐसे में किशोरी परिजनों को जानकारी देने के बाद महिला थाने पहुंची थी। शिकायत के बाद आरोपी युवक के खिलाफ बलात्का और पॉक्सो एक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर जांच शुरू की।

इस संबंध में महिला थाना द्वारा सगरा थाने को जानकारी दी गई। बुधवार को मुखबिर से सूचना मिली थी कि आरोपी अपने घर में छिपा हुआ है। सूचना मिलने पर पुलिस ने आरोपी के घर में दबिश दी। लेकिन पुलिस के आने की सूचना मिलते ही आरोपी भागने का प्रयास किया। फिर भी पुलिस ने घेराबंदी कर आरोपी युवक को पकड़ लिया। जिसको गुरुवार की दोपहर न्यायालय में पेश का जेल भेज दिया गया है।

खबरें और भी हैं...