पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX61765.590.75 %
  • NIFTY18477.050.76 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47189-1.48 %
  • SILVER(MCX 1 KG)631020.23 %

प्रशासन चुप:डेढ़ साल से मैजिक चालक को किराये का इंतजार, सब्जी बांटने 49 मैजिक का किया था अधिग्रहण, नहीं मिला अब तक भाड़ा

रतलामएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना में हर वार्ड में सब्जी पहुंचाने के लिए मैजिक लगाई थी। मैजिक चालकों ने कोरोना के भय को दरकिनार करते हुए लोगों के घरों तक सब्जी मुहैया कराई लेकिन अभी भी मैजिक चालकों की राशि का भुगतान नहीं हो पाया है।

मैजिक टेम्पो यूनियन के संरक्षक प्रभारी राजकुमार जैन लाला ने बताया कि कोरोना के दौरान 2020 में जिला प्रशासन ने मैजिक का अधिग्रहण किया था। इसके जरिए शहर के प्रत्येक वार्ड में फल और सब्जी का वितरण किया गया। 27 अप्रैल 2020 से 25 मई 2020 तक 49 मैजिक का अधिग्रहण किया। मैजिकों का 21 दिन तक अधिग्रहण किया गया। सभी 49 वार्डों में 21 दिन तक ये मैजिक दौड़ी। इन तारीखों पर 7 दिन अन्य मैजिक भी लगी थी। लेकिन एक साल से ज्यादा समय हो गया है। इसमें से कई मैजिक का भुगतान अभी भी बाकी है। वहीं चार मैजिक फल वितरण में लगी थी।

इन मैजिक का भी चार-चार दिन का किराया बाकी है। वहीं 10 मैजिक ऐसी हैं जिनका किराया बैंक की त्रुटि के कारण बाकी है। इस संबंध में यूनियन प्रभारी ने जब ज्ञापन दिया तो जानकारी प्राप्त हुई कि मंडी कमेटी के रजिस्टर के मुताबिक उक्त संख्या का भुगतान किया गया। परंतु वस्तुस्थिति यह थी कि मंडी में सब्जी के एजेंटों को सब्जी की कम आवक व अन्य कारणों से सभी 49 मैजिक को सब्जी पूर्ण रूप से वितरण हेतु न भेज सकें। इसमें मैजिक चालकों की क्या गलती। इससे इसे मैजिक चालक क्यों भुगतें। चूंकि अधिग्रहण के नियमानुसार समस्त मैजिक लगातार मंडी प्रांगण में रही। इससे इनका किराया तो बनता है। उन्होंने जिला कलेक्टर, परिवहन विभाग से जल्द से जल्द मैजिक चालकों को बकाया राशि का भुगतान करने की मांग की है।

खबरें और भी हैं...