पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX61765.590.75 %
  • NIFTY18477.050.76 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47189-1.48 %
  • SILVER(MCX 1 KG)631020.23 %
  • Business News
  • Local
  • Mp
  • Ratlam
  • On Anant Chaturdashi, Six Inches Of Rain From Morning To Afternoon Uprooted The Negligence Of The Municipal Corporation, The Water Rained So Fast That All The Arrangements Failed.

अनंत पानी दुहाई नगर निगम:अनंत चतुर्दशी पर सुबह से दोपहर तक हुई छह इंच बारिश ने नगर निगम की लापरवाही को उधेड़ कर रख दिया, पानी इतना तेजी से बरसा कि सारे इंतजाम हुए फेल

रतलामएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्लेटफॉर्म के पास इस तरह पंप लगाकर पानी निकाला गया। - Money Bhaskar
प्लेटफॉर्म के पास इस तरह पंप लगाकर पानी निकाला गया।

अनंत चतुर्दशी पर बादल जिस तेजी से बरसे उसका कोई अनुमान नहीं लगा पाया। पानी बरसने की स्पीड इतनी ज्यादा थी कि पौन घंटे में ही नाले-नालियां और ड्रेनेज ओवरफ्लो हो गए। ठीक से सफाई नहीं होने से नाले कई जगह से जाम हो गए थे। कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम, एसपी गौरव तिवारी और नगर निगम कमिश्नर सोमनाथ झारिया के साथ जल भराव का जायजा लेने निकले लेकिन कर कुछ भी नहीं पाए।

स्टेशन मैनेजर ने स्टाफ के साथ पानी में उतरकर साफ कराया ड्रेनेज, तब जाकर खाली हुआ ट्रैक, रेलवे स्टेशन से शिवेंद्र दुबे

स्टेशन के सभी 6 प्लेटफॉर्म के ट्रैक पर सुबह 7.30 बजे से पानी भराने लगा था। सुबह 8.20 तक पानी प्लेटफॉर्म के स्तर तक भरा गया था। कंट्रोल को अलर्ट करके तुरंत ट्रेनों का मूवमेंट रोक दिया गया। इसके बाद स्टेशन मैनेजर विजय सिंह सिसौदिया अन्य स्टाफ के साथ पानी में उतरे। दो बड़े पंप मंगाकर प्लेटफॉर्म चार के नागदा छोर पर लगाने पड़े। तब जाकर सुबह 11.30 बजे तक ट्रैक क्लीयर हुआ। सिग्नल, टेलीकॉम व अन्य इंतजामों को चेक कर यातायात चालू किया।

घर में घुसा पानी तो पार्थिव देह को पलंग पर लेटाया, घुटने तक भरे पानी में निकली अंतिम यात्रा, निराला नगर से जितेंद्र श्रीवास्तव

निरालानगर निवासी सोबरन सिंह चाहर (82) का शनिवार रात निधन हो गया। सिंधी समाज शव वाहन समिति के राजू मलकानी ने सूचना तुरंत वाघेला जीव दया समिति के दिनेश वाघेला को दी। उन्होंने शव वाहन भेजा लेकिन वाहन बरबड़ फोरलेन तक पहुंच पाया। परिजन ने घुटने तक भरे पानी में ही अंतिम यात्रा निकाली। इसी प्रकार भोयरा बावड़ी की गीताबाई तंवर (90) का सुबह अंतिम संस्कार होना था। त्रिवेणी मुक्तिधाम का नाला पुर आने से जवाहर नगर में अंतिम क्रिया हुई।

घर में पानी था, पलंग पर बैठकर गुजारा समय, पानी उतरा तो लोगों के घरों से निकले सांप, शास्त्री नगर से विकल्प मेहता

शास्त्री नगर से गुजर रहे शहर के सबसे बड़े नाले की सालभर पहले ही बनी सीमेंट कांक्रीट की दीवार टूट गई। इससे पानी रुका तो नाला उफन गया।कुछ युवा पॉवर हाउस वाले तिराहे पर खड़े होकर लोगों को रोक रहे थे। बिल्डिंग के पहले माले पर खड़े आशुतोष चौहान ने बताया कि ग्राउंड फ्लोर पर पानी भर गया है। दोपहर करीब 12 बजे बारिश रुकने के बाद पानी उतरने लगा था। एक बजे तक स्थिति सामान्य हुई। पानी उतरने के बाद सांप व अन्य जानवर निकल आए। घर के बाहर सफाई कर रहे भीमशंकर सगरवाल तब घबरा गए जब एक एक सांप उनके पैर के पास आ गया। पड़ोसियों ने चिल्लाकर सचेत किया तो संभलकर भीमशंकर ने लकड़ी के सहारे सांप को नाले की तरफ का रास्ता दिखाया।

सीएसपी ने कॉल किया तो स्टेशन रोड थाना प्रभारी बोले-सर, मेरे घर में भी पानी भर गया है, स्टेशन रोड थाने से कमलेश पांडे

सुबह 8.30 बजे स्टेशन रोड थाना प्रभारी किशोर पाटनवाला के दो बत्ती पुलिस लाइन स्थित सरकारी मकान में पानी भरा गया था। पत्नी अंजना की सूचना पर थाने से लौटे पाटनवाल घर का सामान टेबल और पलंग पर रख ही रहे थे कि वायरलेस सेट पर सीएसपी हेमंत चौहान का कॉल आ गया। पाटनवाला बोले-सर, मेरे घर में भी पानी भर गया है। यही स्थिति पूरे पुलिस महकमे की थी। कसाई मंडी में पानी भरने से पुलिस ने कई परिवारों को जमातखाने में शिफ्ट किया। ईसरथुनी रपट पानी आने से बंद हो गई। इससे दोनों तरफ गणपति विसर्जन चल समारोह में आए लोगों की भीड़ लग गई। औद्योगिक थाना प्रभारी टीआई ओपी सिंह ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को संभाला। करमदी नाले में एक व्यक्ति की बाइक बह गई।​​​​​​​

खबरें और भी हैं...