पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Mp
  • Ratlam
  • FIR Will Be Against The Head Of Educational Institutions If Children Of 15 To 18 Years Are Found Without Vaccination

बच्चों को शत प्रतिशत वैक्सीनेशन के लिए प्रशासन के निर्देश:बिना वैक्सीन लगाए 15 से 18 वर्ष के बच्चे मिलने पर शैक्षणिक संस्थाओं के प्रमुख पर होगी FIR

रतलाम4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में 15 से 18 वर्ष के बच्चों को शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन सुनिश्चित करने के लिए जिला प्रशासन लगातार मुहिम चला रहा है। रतलाम कलेक्टर ने सभी संस्थाओं को निर्देशित किया है के 15 से 18 वर्ष के सभी बच्चों को वैक्सीन अनिवार्य रूप से लगवाया जाए। यदि संस्थान में बगैर वैक्सीन के बच्चे पाए जाते है तो संस्थान के प्रमुख अथवा प्राचार्य पर धारा 181 के अंतर्गत एफआईआर करवाई जाएगी।

दरअसल 15 से 18 वर्ष के बच्चों को वैक्सीन लगाए जाने की शुरुआत के बाद कई संस्थाओं में बच्चों को अब तक वैक्सीन नहीं लगाए जाने की जानकारी सामने आई थी। जिले में करीब 20 हजार बच्चों को वैक्सीन लगाया जाना बाकी है जिसके बाद जिला प्रशासन बच्चों को शत प्रतिशत को वैक्सीन लगाने के अभियान चला रहा है। बच्चों को वैक्सीनेशन अभियान की समीक्षा में कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने कहा है कि यदि किसी स्कूल या संस्थान में 15 वर्ष से 18 वर्ष आयु के बच्चे बगैर वैक्सीन लगाएं पाए गए तो संबंधित संस्था प्रमुख के विरुद्ध एफआईआर दर्ज की जाएगी जाएगी। ऐसी सभी शैक्षणिक संस्थाओं के जिम्मेदारों के विरुद्ध धारा 188 एवं महामारी अधिनियम के अंतर्गत कार्रवाई की जा कर प्रकरण दर्ज कराया जाएगा।

बहरहाल आगामी शनिवार और रविवार को वृहद स्तर पर 15 से 18 वर्ष के बच्चों को वैक्सीन लगाए जाने का अभियान चलाया जाएगा। कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने 15 से 18 वर्ष के आयु वर्ग के बच्चों के अभिभावकों से बच्चों का वैक्सीनेशन अनिवार्य रूप से करवाने की अपील की है।