पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Mp
  • Ratlam
  • Congress Workers, Who Came To Submit A Memorandum Regarding The Shortage Of Urea Fertilizer, Staged A Sit in In The Collectorate, Had Reached To Submit A Memorandum With The Problem Of Farmers

खाद की कमी को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन:रतलाम में किसानों की समस्याओं को लेकर ज्ञापन देने पहुंचे कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट में दिया धरना

रतलाम7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
धरने पर बैठे कांग्रेसी - Money Bhaskar
धरने पर बैठे कांग्रेसी

रतलाम में आज कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किसानों की समस्या को लेकर कलेक्ट्रेट परिसर में धरना प्रदर्शन किया है। किसानों की खाद की समस्या को लेकर ज्ञापन देने पहुंचे कांग्रेस कार्यकर्ता ने कलेक्टर द्वारा ज्ञापन लेने नहीं पहुंचने की बात को लेकर अड़ गए । कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किसानों के साथ कलेक्ट्रेट परिसर में ही धरना शुरू कर दिया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भजन कर कलेक्ट्रेट परिसर में प्रदर्शन किया एडीएम के ज्ञापन लेने पहुंचने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ज्ञापन सौंपकर किसानों को खाद के लिए हो रही समस्याओं के बारे में जानकारी दी।

किसानों की समस्या को लेकर कलेक्ट्रेट में धरना प्रदर्शन करने पहुंचे कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने ज्ञापन में मांग थी की वर्तमान में किसानों को खाद के लिए परेशान होना पड़ रहा है। जिले की सोसायटीयो में खाताधारक किसानों को ही सीमित मात्रा में यूरिया खाद मिल पा रहा है जबकि राष्ट्रीयकृत बैंकों और किसी कारणवश डिफाल्टर हो गए किसानों को खाद नहीं मिल रहा है। प्रदर्शन में पहुंचे किसानों ने बताया कि राजस्थान से लगे पिपलोदा ,सैलाना और बाजना क्षेत्र में किसान प्रदेश के बाहर से महंगे दामों पर यूरिया खरीदने को मजबूर हैं। ज्ञापन देने पहुंचे किसान नेताओं ने जिले में किसानों को केश पर यूरिया खाद देने और अतिरिक्त खाद वितरण केंद्र खोलने की मांग की है।

बहरहाल ज्ञापन देने पहुंचे एडीएम एमएल आर्य ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से ज्ञापन लेकर किसानों की समस्याओं का जल्द निराकरण करने का आश्वासन दिया है। वहीं, खाद की किल्लत पर एटीएम में किसानों को पर्याप्त मात्रा में खाद उपलब्ध करवाए जाने की बात कही है।

खबरें और भी हैं...