पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Mp
  • Ratlam
  • Active Corona Patients Exceeded 500 In Ratlam District, 101 Positives Were Found On Saturday, 5 Year Old Child Also Positive

रतलाम में कोरोना की बेकाबू रफ्तार:500 के पार हो गए एक्टिव मरीज, शनिवार को 101 मिले, 5 साल का बच्चा भी पॉजिटिव

रतलाम4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

रतलाम जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार बेकाबू होती जा रही है । 8 जनवरी को जहां जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 102 थी ।वहीं, अब यह बढ़कर 500 के पार हो गई है । बीते 1 हफ्ते में औसतन 60 मरीज रोज मिले हैं। शुक्रवार को 98 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी जिसके बाद शनिवार रात आई रिपोर्ट में रतलाम जिले में 101 मरीज मिले हैं। जिसमें 5 वर्ष से 17 वर्ष के बच्चे भी शामिल है। जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर अब 500 के पार हो गई है। लगातार बड़ी संख्या में मरीज़ मिलने से स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन अलर्ट पर है। कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने लगातार बढ़ रहे संक्रमण को लेकर जिले की जनता से वीडियो संदेश जारी कर सावधानी बरतने की अपील की है।

स्कूली छात्रों में भी तेजी से फैल रहा संक्रमण, 15 से 18 वर्ष के बच्चों को वैक्सीन लगाने का विशेष अभियान जारी

रतलाम शहर ही नहीं पॉजिटिव मरीज अब अलग-अलग ग्रामीण क्षेत्रों से सामने आ रहे हैं। जिसमें 6 वर्ष के बच्चों से लगाकर 73 वर्ष के बुजुर्ग शामिल है । कई स्कूली छात्र भी संक्रमण की चपेट में आ गए हैं । रतलाम जिले में 15 से 18 वर्ष के करीब 24 हजार बच्चों को वैक्सीन लगाने के लिए शनिवार और रविवार को विशेष अभियान चलाया जा रहा है।

निजी लेबोरेटरी के लिए जांच शुल्क निर्धारित

जिले में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण और अन्य बीमारियों के प्रकोप को देखते हुए जिले की सभी निजी लेबोरेटरी के लिए अधिकतम दरें निर्धारित की गई है। शासन द्वारा जारी दरों से अधिक राशि वसूल करने पर लैब संचालकों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। जिसमें सामान्य तौर पर की जाने एबीजी की जांच के लिए अधिकतम ₹600, डी डाइमर की जांच के लिए ₹500, प्रोकैल्सीटोनिन की जांच के लिए ₹1000, सीआरपी के लिए अधिकतम ₹200, सिरम फेरिटिन के लिए ₹180 की राशि निर्धारित की गई है।