पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX59015.89-0.21 %
  • NIFTY17585.15-0.25 %
  • GOLD(MCX 10 GM)46178-0.54 %
  • SILVER(MCX 1 KG)61067-1.56 %

लोकायुक्त एसपी की पहली जनसुनवाई:साहब, पटवारी दस्तावेज में सुधार के नाम पर ही रिश्वत मांग रहा है

नीमच2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ट्रक एसोसिएशन के लोगों ने कार्रवाई की मांग को लेकर आवेदन दिया। - Money Bhaskar
ट्रक एसोसिएशन के लोगों ने कार्रवाई की मांग को लेकर आवेदन दिया।
  • लोकायुक्त एसपी की पहली जनसुनवाई में 33 लोगों ने की शिकायतें, सबसे ज्यादा राजस्व व निकायों की आईं

लोकायुक्त उज्जैन द्वारा जिले में पहली बार गुरुवार दोपहर मनासा रोड स्थित सर्किट हाउस पर भ्रष्टाचार संबंधी शिकायतें सुनने के लिए कैंप लगाया गया। कैंप में एसपी लोकायुक्त शैलेंद्रसिंह चौहान को जिले के विभिन्न क्षेत्रों से पहुंचे 33 लोगों ने शिकायतें दी।

एसपी ने बारी-बारी से शिकायतकर्ताओं को कक्ष में बुलाया और आवेदन प्राप्त किए। इस दौरान एक शिकायतकर्ता ने कहा साहब, पटवारी दस्तावेज में सुधार के नाम पर रिश्वत मांग रहा। एसपी ने बताया संभाग के दूरस्थ क्षेत्रों के भ्रष्टाचार से पीड़ित लोग उज्जैन आकर अपनी समस्या नहीं बता पाते हैं। जिसके लिए अब जिलों में कैंप लगाकर भ्रष्टाचार के मामलों की सुनवाई की जा रही है।

50 हजार रुपए देते तो कब से काम हो जाता

शिकायतकर्ता ने बताया कि मौजा पटवारी नेवड़ द्वारा भ्रष्टाचार व जानबूझकर उसके दस्तावेजों में सुधार के आवेदन पर समयावधि में रिपोर्ट न लगाकर विपक्षी से मिलकर सिविल कोर्ट नीमच में स्थगन होने के बाद भी उनका नामांतरण किया जा रहा है। पटवारी ने कहा यदि तुम पहले मुझे 50 हजार रुपए देते तो तुम्हारा काम कब से हो जाता।

बैरियर पर हो रही अवैध वसूली- ट्रक एसोसिएशन से बड़ी संख्या में कई लोग सुनवाई में पहुंचे और बैरियर पर वसूली के खिलाफ नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया और बाद में शिकायत आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की। जिसमें उन्होंने बताया कि गाडी के सभी दस्तावेज पूरे होने के बाद भी ट्रक चालकों से एंट्री के नाम पर 1 से 2 हजार रुपए लिए जाते है ।

नगरपालिका नीमच ने खरीदी में किया भ्रष्टाचार

नगर पालिका नीमच के जिम्मेदारों द्वारा नियम विरुद्ध कुत्ता गाड़ी, काेविड सामग्री, निर्माण सामग्री, शौचालय, अन्य मशीन आदि अनावश्यक सामग्री की खरीदारी करने और लाखों रुपए के भ्रष्टाचार की शिकायत स्थानीय शिकायतकर्ता ने की है।

शिकायतों व प्राप्तियों की माला पहनकर आया एक व्यक्ति

ग्राम कांकरिया तलाई निवासी मुकेश कुछ अलग अंदाज में वहां आया। उसे ग्राम से बहिष्कृत कर रखा है। जिसने वर्ष 2009 से अब तक ग्राम पंचायत से लेकर मानव अधिकार आयोग तक कई शिकायतें की और उसकी प्राप्ति ली। जिस पर आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। उन सभी शिकायती पत्रों की माला पहनकर वह लोकायुक्त एसपी के सामने भी पहुंचा और उन्हें अपनी पीड़ा सुनाई।​​​​​​​

खबरें और भी हैं...