पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Mp
  • Mandsaur
  • Village Panchayat Secretary's Farewell In Mandsaur, Transfer Happened After 10 Years, The Villagers Danced And Danced On A Mare

मंदसौर में ग्राम पंचायत सचिव की विदाई:10 साल बाद हुआ ट्रांसफर, ग्रमीणों ने घोड़ी पर बैठाकर नाचते-गाते विदा किया

मंदसौर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ट्रांसफर के बाद तो ग्रामीणों ने सचिव को घोड़ी पर बैठाकर नाचते-गाते विदा किया। - Money Bhaskar
ट्रांसफर के बाद तो ग्रामीणों ने सचिव को घोड़ी पर बैठाकर नाचते-गाते विदा किया।

ये ना तो दुल्हा है ना ही नाच रहे बाराती है। ये ग्राम पंचायत सचिव नंदलाल व्यास हैं। गांव में 10 साल सचिव के पद पर कार्य किया। अब बीते दिनों ट्रांसफर हुआ तो ग्रामीणों ने सचिव को घोड़ी पर बैठाकर नाचते-गाते विदा किया। मामला मंदसौर जिले के गरोठ क्षेत्र के खारखेड़ा ग्राम पंचायत का है। जहां पंचायत सचिव नंदलाल व्यास का 10 वर्ष की सेवा देने के बाद शासन की नीति अनुसार इनका स्थानांतरण दूसरे ग्राम पंचायत में कर दिया गया। गांव वालों ने विरोध किया तो सचिव ने उन्हें समझाया कि ट्रांसफर एक प्रशासनिक प्रक्रिया है। नौकरी के दौरान ट्रांसफर होता ही है।

पंचायत सचिव नंदलाल व्यास
पंचायत सचिव नंदलाल व्यास

ग्रामवासियों ने ढ़ोल-धमाकों के साथ सचिव को घोड़ी पर बैठाकर गांव मे दुल्हे की तरह जुलूस निकालकर विदाई दी। ग्राम पंचायत में पंचायत सचिव का विदाई समारोह भी आयोजित किया गया। विदाई के समय ग्रामीण भावुक थे। सचिव नंदलाल व्यास ग्राम पंचायत खरखेड़ा में पंचायत सचिव के पद पर 2012 से सेवा दे रहे थे। 10 साल एक ही गांव में बिताने के दौरान उनका ग्रामीणों के साथ लगाव हो गया। इसके बाद उनके स्थान्तरण के बाद ग्रामीणों ने उन्हें घोड़ी पर दूल्हे की तरह बैठाकर विदाई दी। पंचायत सचिव के विदाई का यह वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है ।

खबरें और भी हैं...