पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Mp
  • Mandsaur
  • Handiwork Of School Teachers, Plants Were To Be Planted, Tree Branches Were Planted, Poles Open After The Video Went Viral

मां की बगिया अभियान में रस्म अदायगी:शिक्षकों ने स्कूल में पौधों की जहग पेड़ की टहनियां लगाई, युवाओं ने वीडियो बनाकर खोल दी पोल

मंदसौर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मंदसौर जिले सीतामऊ के पोटलिया गांव के सरकारी स्कूल का एक वीडियो सामने आया है। स्कूल स्टाफ ने स्कूल में पौधारोपण के नाम पर पौधों की जगह पेड़ों की टहनियां काटकर लगा दी। स्कूल खत्म होने पर टीचर घर गए तो गांव के लड़के स्कूल पहुंच गए। उन्होंने वीडियो बनाकर शिक्षकों की पाेल खोल दी। जहां पौधारोपण किया गया था, उस जगह से पौधों को निकाला तो एक में भी जड़ नहीं थी। इसका वीडियो बनाकर उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया। वीडियो सामने आने के बाद शिक्षकों ने अगले दिन फिर से पौधारोपण किया और ट्री गार्ड भी लगाए।

यह है मामला
मामला, सीतामऊ के पोटलिया गांव के शासकीय स्कूल का है। पर्यावरण संरक्षण को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा चलाए जा रहे मां की बगिया अभियान के तहत स्कूल परिसर में पौधारोपण किया जाना है। यहां स्कूल के शिक्षकों ने सरकारी आदेश का मखौल उड़ाते हुए पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित किया, लेकिन पौधों की जगह खोदे गए गड्ढों में पेड़ों की टहनियां लगाकर पौधे और ट्री गार्ड के पैसे बचा लिए। शिक्षकों ने वीडियो सामने आने के बाद आनन-फानन में नए पौधे तो लगाए ही ट्री गार्ड भी लगा दिए।

स्कूल प्रभारी रमेश राजगुरु का कहना है कि उन्होंने शनिवार को गांव में मजदूर को गड्ढे खोदने के लिए कहा था। रविवार को पौधरोपण करना था। लेकिन इससे पहले ही यहां किसी ने यह टहनियां लगाकर हरकत की और वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया। हमने अगले दिन पौधरोपण किया है। पौधों के आसपास जालियां भी लगाई हैं। उधर, वीडियो बनाने वाले कचरू दास बैरागी ने बताया कि यहां स्कूल में मां की बगिया के तहत 9 पौधों के गड्ढो में टहनियां लगा दी थीं। वीडियो सामने आने के बाद बुधवार को यहां असली पौधे लगाए गए।