पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Mp
  • Mandsaur
  • Bhoomi Poojan Of The College Building To Be Built At A Cost Of 7 Crore 99 Lakhs, Both Education And Examination In The College Will Be Done In Offline Mode.

मंदसौर में उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव का दौरा:7 करोड़ 99 लाख की लागत से बनने वाले कॉलेज भवन का किया भूमि पूजन, कॉलेज में एजुकेशन और एग्जाम दोनों ऑफलाइन मोड में होंगे

मंदसौर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कॉलेज भवन का भूमि पूजन करते उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव। - Money Bhaskar
कॉलेज भवन का भूमि पूजन करते उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव।

मध्यप्रदेश के उच्च शिक्षा विभाग के मंत्री मंदसौर दौरे पर है। उन्होंने दलोदा तहसील मुख्यालय पर 7 करोड़ 99 लाख की लागत से बनने वाले कॉलेज भवन का भूमि पूजन किया। 12वीं तक के स्कूल बंद होने के बाद कॉलेज की स्थिति के सवाल पर उन्होंने कहा कि कोरोना की वजह से पहले ही पढ़ाई बहुत प्रभावित हो चुकी है। विद्यार्थियों की स्नातक और स्नातकोत्तर की डिग्री प्रभावित ना हो इसलिए हमने फिलहाल ऑफलाइन मोड में ही एजुकेशन और एग्जामिनेशन का निर्णय लिया है। अभी हमारी प्राथमिकता है कि कॉलेज स्तर की पढ़ाई और परीक्षा दोनों ऑफलाइन मोड से ही करवाई जाए। हम वेट एंड वॉच की स्थिति में हैं। आगे कोई स्थिति बनती है तो उस पर बाद में निर्णय लिया जाएगा।

स्कूल में संचालित हो रहा था कॉलेज

मंदसौर में उच्च शिक्षा विभाग मंत्री मोहन यादव ने दलोदा तहसील मुख्यालय में 7 करोड़ 99 लाख की लागत से बनने वाले कॉलेज के भवन निर्माण का भूमि पूजन किया। भवन विहीन कॉलेज में 500 से अधिक विद्यार्थी पढ़ाई करते हैं। जिले के कॉलेजों में यह एकमात्र ऐसा कॉलेज था जो अब तक शासकीय स्कूल परिसर में ही संचालित हो रहा था। कॉलेज के भवन को लेकर लगातार मांग की जा रही थी। विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया के प्रयासों के बाद राज्य शासन ने कॉलेज की बिल्डिंग के लिए करीब 7 करोड़ 99 लाख की राशि मंजूर की। अब यहां कॉलेज की बिल्डिंग का निर्माण किया जाएगा ।

कॉलेज कैंपस से होगा प्लेसमेंट

उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने बताया कि मध्यप्रदेश ने सबसे पहले नई शिक्षा नीति लागू की है। अब हम छात्रों की रुचि के हिसाब से यहां नए सब्जेक्ट तैयार कर रहे हैं हमारी मंशा है कि कॉलेज कैंपस से ही युवाओं को रोजगार से जोड़ा जाएगा। इसके लिए हमने नए कोर्स शुरु करने की घोषणा भी की है। अलग-अलग क्षेत्रों के हिसाब से छात्रों को नए कोर्स उपलब्ध कराया जाएगा जिनसे वे कॉलेज कैंपस से ही रोजगार से जुड़ जाए।

यूपी की राजनीति पर मध्यप्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री का बयान कहा - बीजेपी के पास खरा माल है

मंदसौर दौरे पर आए मध्य प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन लाल यादव ने यूपी चुनाव को लेकर बड़ा बयान दिया है। पत्रकारों के यूपी चुनाव में दल बदलने वाली राजनीति के सवाल पर उच्च शिक्षा मंत्री डॉक्टर मोहन लाल यादव ने कहा कि यूपी का चरित्र ही ऐसा है, ऐसा वहां होता रहता है लेकिन जो खरा माल है वह बीजेपी के पास है। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश मैं होने वाले चुनाव को लेकर राजनीतिक उठा पटक जारी है बीते दिनों स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ उत्तर प्रदेश में कई विधायक कौन है बीजेपी से इस्तीफा देकर सपा में शामिल हुए हैं।

खबरें और भी हैं...