पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX61765.590.75 %
  • NIFTY18476.250.75 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47189-1.48 %
  • SILVER(MCX 1 KG)631020.23 %

मंदसौर के गरोठ में नकली नोट के साथ चार गिरफ्तार:मंदसौर के खेड़ावदा गाँव में नकली नोट छापकर चलाने वाले 4 आरोपी गिरफ्तार ,कलर प्रिंटर से नोट छाप कर आसपास के कस्बों में चलाते थे नोट

मंदसौर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मंदसौर के गरोठ थाना पुलिस को नकली नोट छापने और बाजार में चलाने वाले गिरोह को पकड़ने में सफलता मिली है। गरोठ पुलिस ने 25 हजार दो सो रुपए के नकली नोट और रंगीन प्रिंटर के साथ चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गरोठ थाना क्षेत्र के खड़ावदा गांव में नकली नोट चलाने वाले लोगों की जानकारी पुलिस को मिली थी ।जिस पर पुलिस ने कचरू लाल और शरीफ नाम के दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया जिनके पास से एक ही नंबर की सीरीज वाले कई नोट बरामद हुए। पूछताछ में इन दोनों आरोपियों ने अपने तीन अन्य साथियों के नाम भी बताएं। इसके बाद पुलिस ने दबिश देकर मंगल बागरी और ईश्वर मेघवाल नाम के दो अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार किया। पुलिस को मंगल बागरी के घर से ईपसन कंपनी का कलर प्रिंटर और छपे हुए नक़ली नोट भी बरामद हुए। वही इस गिरोह का एक अन्य सदस्य अनिल चौहान अभी फरार है।

गांव में सो रुपए के नोट छापकर आसपास के कस्बों में चलाते थे आरोपी

नकली नोट छापने वाले खड़ावदा गांव के इस गिरोह के सदस्य शामगढ़ से कलर प्रिंटर खरीद कर लाए थे। 100 रुपए के नोट छाप कर आसपास के कस्बों में इन्हें चलाते थे। इसी दौरान खड़ावदा गांव में नकली नोट चलाने वालों जानकारी गरोठ थाना पुलिस को मुखबिर से प्राप्त हुई। जिस पर कार्यवाही करते हुए इस गिरोह के 4 सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है ।वही एक आरोपी अभी भी फरार है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों से नोट छापने वाला प्रिंटर और 25 हजार दो सो रुपए के नकली नोट भी बरामद किए हैं।

बहरहाल गरोठ थाना पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों पर नकली भारतीय मुद्रा छापने और बाजार में चलाने के मामले में प्रकरण दर्ज कर लिया है। वही एक फरार आरोपी की तलाश भी जारी है। नकली नोट छापने वाले इस गिरोह ने नकली नोट बाजार में कहां-कहां चलाएं हैं इसकी जानकारी भी गरोठ थाना पुलिस जुटा रही है।

खबरें और भी हैं...