पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Mp
  • Panna
  • Speaking In Favor Of OBC Reservation, Said BJP Will Give Tickets To The Leaders Of More Than 27 OBC Category

कैबिनेट मंत्री की प्रेस कॉन्फ्रेंस:​​​​​​​ओबीसी आरक्षण के पक्ष में की बात, कहा- भाजपा 27℅ से ज्यादा ओबीसी वर्ग के नेताओं को देगी टिकट

पन्नाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मध्य प्रदेश शासन के कैबिनेट मंत्री और पन्ना विधायक बृजेंद्र प्रताप सिंह ने ओबीसी आरक्षण के संबंध में पन्ना नगर कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस में आयोजित की। पहले उन्होंने ओबीसी आरक्षण के पक्ष में बात रखी। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में भाजपा 27℅ से ज्यादा ओबीसी वर्ग के नेताओं को टिकट देगी।

मध्यप्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव लगभग 3 सालों से टलते हुए सरकार के गले की फांस बनते नजर आ रहे हैं। एक ओर भाजपा खुद को ओबीसी का हितैषी बता रही है। वहीं कांग्रेस भी पीछे नहीं है।दोनों दल ओबीसी आरक्षण के पेंच को अब सुलझा नहीं पा रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट ने मप्र में बगैर ओबीसी आरक्षण के चुनाव प्रक्रिया कराने के लिए चुनाव आयोग को दो हफ्ते का समय दिया है। ऐसे में अब मध्यप्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से लेकर प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा अपने बयान दे चुके हैं।

बीजेपी ने ओबीसी आरक्षण मामले में फंसे पेंच को सुलझाने और मंत्रियों को जनता को यह समझाने की जिम्मेदारी सौंप दी है कि ओबीसी हितैषी कौन है। यह समझाने के लिए मंत्रियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। पन्ना विधानसभा से विधायक और सरकार में कैबिनेट मंत्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह ने पन्ना में प्रेष कॉन्फ्रेंस आयोजित की। उन्होंने बताया कि सरकार ओबीसी के 27℅ आरक्षण के पक्ष में है। न्यायालय के आदेश का पालन करते हुए चुनावी प्रक्रिया करवाने के लिए सरकार तैयार है। वह अब यह सवाल खड़ा हो रहा है कि अगर मध्य प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव बगैर ओबीसी आरक्षण के संपन्न हो रहे हैं। इसका खामियाजा किसको भुगतना पड़ेगा। भाजपा और कांग्रेस पार्टी ओबीसी का हितैषी बताने में कोई कमी नहीं छोड़ रहे हैं।

खबरें और भी हैं...