पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Mp
  • Panna
  • Nari Shakti Social Service Organization Took A Resolution To Clean Maharaj Sagar Pond, Minister Brijendra Pratap Singh Supported

पन्ना में कैबिनेट मंत्री का श्रमदान:नारी शक्ति समाज सेवा संगठन ने महाराज सागर तालाब को साफ करने का लिया संकल्प, मंत्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह दिया साथ

पन्नाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पन्ना नगर के प्राचीन महाराज सागर तालाब में जलकुंभी हटाने और सफाई का संकल्प लेकर पिछले माह श्री हनुमान जयंती के दिन से नारी शक्ति समाज सेवा संगठन श्रमदान कर रहा है। इस कार्य को जन आंदोलन बनाने के लिए संगठन के सदस्यों ने नगर के प्रबुद्ध जनों को हल्दी चावल देकर आमंत्रित भी किया।

इसका परिणाम यह रहा कि नगर के लोग इस कार्य में आगे आकर तालाब को सफाई में श्रमदान कर रहे है। इसी क्रम में गुरुवार को कैबिनेट मंत्री और पन्ना विधायक बृजेंद्र प्रताप सिंह तालाब पर पहुंचे। उन्होंने नारी शक्ति समाज सेवा संगठन की महिलाओं के साथ हाथ बटाकर जलकुंभी निकलवाकर श्रमदान किया। तालाब की सफाई कर रही महिलाओं एवं संगठन के सदस्यों का हौसला बढ़ाया।

दरअसल पन्ना जिला मुख्यालय में पानी की जल आपूर्ति के लिए प्राचीन तालाब ही प्रमुख स्रोत है। ऐसे में नगर के तालाबों से ही लोगों को जल सप्लाई किया जाता है। लेकिन प्रशासनिक लापरवाही और अनदेखी के कारण प्राचीन तालाब या तो अतिक्रमण की चपेट में है या फिर सफाई ना होने की वजह से तालाबों में गंदगी और जलकुंभी का फैली हुई है।

नारी शक्ति समाज सेवा संगठन ने शुरू किया यह श्रमदान अब जन आंदोलन बन चुका है। इसमें नगर के लोग जुड़ कर श्रमदान कर रहे हैं। तालाब की जलकुंभी संगठन की महिलाएं और सदस्य के साथ नगरवासी बाहर निकाल रहे है।

कैबिनेट मंत्री और पन्ना विधायक बृजेंद्र प्रताप सिंह ने एक घंटे किया श्रमदान।
कैबिनेट मंत्री और पन्ना विधायक बृजेंद्र प्रताप सिंह ने एक घंटे किया श्रमदान।
खबरें और भी हैं...