पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Mp
  • Panna
  • Assistant Committee Manager Convicted Of Embezzlement Of 37 Lakh Rupees Sentenced To 10 Years, 25 Thousand Fine

पन्ना न्यायालय का फैसला:37 लाख रुपए के गबन के दोषी सहायक समिति प्रबंधक को 10 साल की सजा, 25 हजार का अर्थदंड

पन्नाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पन्ना जिले की जिगदहा कृषि सहकारी समिति में पदस्थ रहे सहायक समिति प्रबंधक तस्वीर मोहम्मद ने 2015-16 में करीब 37 से ज्यादा की राशि का गबन किया था। यह मामला पन्ना न्यायालय में चल रहा था, जिसकी सुनवाई करते हुए प्रथम न्यायाधीश महेंद्र मांगोदिया की अदालत ने आरोपी को दोषी पाते हुए 10 वर्ष की सजा और 25 हजार का अर्थदंड की सजा से दंडित किया है।

जानकारी के अनुसार प्रथम अपर सत्र न्यायाधीश पन्ना महेंद्र मांगोदिया ने प्राथमिक कृषि सहकारी समिति जिगदाहा के तत्कालीन सहायक समिति प्रबंधक को 10 वर्ष के कठोर कारावास की सजा सुनाई।

तत्कालीन सहायक समिति प्रबंधन तस्वीर मोहम्मद ने पद पर पदस्थ रहते हुए केंद्रीय बैंक शाखा देवेंद्रनगर से समिति कार्य के अलग-अलग माध्यमों से ऋण वितरण, खाद बीज व्यवसाय, सार्वजनिक वितरण प्रणाली, ऋण राशियां, चेक व समायोजन बिलों द्वारा खाद्य व्यवसाय की राशि करीब 26 लाख 14 हजार 951 रुपये और 26 कृषकों की ऋण वसूली की राशि 11 लाख 04 हजार 507 रुपए कुल 37 लाख 19 हजार 458 रुपये का गबन किया था।

अपर जिला लोक अभियोजक अधिकारी सुनील कुमार द्विवेदी ने जानकारी देते हुए बताया कि दिनांक 1 अप्रैल 2015 से 6 मई 2016 के मध्य प्राथमिक कृषि सहकारी समिति जिगदहा के सहायक समिति प्रबंधक के पद पर पदस्थ रहते हुए आरोपी तस्वीर मोहम्मद समिति सहायक समिति प्रबंधक के द्वारा यह गबन किया गया था, जिसकी जांच उपरांत व साक्ष्यों के कथन के बाद न्यायालय के द्वारा अपराध प्रमाणित पाए जाने पर यह सजा सुनाई गई है।

खबरें और भी हैं...