पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

LIVE अपडेट्स MP:भोपाल का मिंटो हॉल का नाम बदलेगा, कुशाभाऊ ठाकरे के नाम से जाना जाएगा

मध्यप्रदेश7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा की कि भोपाल के मिंटो हॉल का नाम बदलेगा। इसका नया नाम कुशाभाऊ ठाकरे हॉल होगा। बीजेपी की यह बैठक शुक्रवार को मिंटो हॉल में ही आयोजित की गई थी। इससे पहले भाजपा में ही मिंटो हॉल का नाम बदलकर डॉ. हरिसिंह गौर करने की मांग उठी थी।

मुरैना हेतमपुर स्टेशन पर दुर्ग-उधमपुर ट्रेन में भीषण आग

मुरैना हेतमपुर स्टेशन पर दुर्ग-उधमपुर ट्रेन की बोगी में भीषण आग लग गई है। इससे अफरा-तफरी मच गई। फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंचकर आग बुझाने में जुटी है। मुरैना राजस्थान बॉर्डर पर हेतमपुर रेलवे स्टेशन के पास यात्री ट्रेन की बोगी में आग लगी है। दुर्ग उधमपुर एक्सप्रेस ट्रेन के एक ऐसी डिब्बे से आग की लपटें निकल रही है। एसी की चार बोगियों जलकर खाक हो गईं।

रीवा में पाठ्य पुस्तक निगम का डिपो प्रबंधक 30 हजार रुपए की घूस लेते पकड़ाया

लोकायुक्त ने रीवा में पुस्तक निगम के डिपो प्रबंधक आरसी मिश्रा 30 हजार रुपए की रिश्वत लेते पकड़ लिया है। इस मामले में मध्यप्रदेश पाठ्य पुस्तक निगम भोपाल के सहायक वित्त अधिकारी राहुल खरे सहायक वित्त को भी आरोपी बनाया है। व्याख्याता नरेंद्र कुमार मिश्रा से सातवें वेतनमान का लाभ और सितंबर 2017 से द्वितीय क्रमोन्नति का लाभ दिए जाने के बदले में 2 लाख की रिश्वत मांगी गई थी। आरोप है कि 1.70 लाख राहुल खरे सहायक वित्त अधिकारी भोपाल ले चुके थे।

भोपाल में परिवार ने जहर खाया, 2 की मौत
भोपाल के पिपलानी इलाके में एक ही परिवार के पांच लोगों ने जहर खा लिया। दो की मौत हो गई है। जहर खाने वालों में दो महिलाएं, दो बालिकाएं हैं। पुलिस ने गंभीर हालत में सभी को पटेल नगर इलाके के गायत्री अस्पताल में भर्ती कराया है। यहां 16 वर्षीय पूर्वी और 80 वर्षीय नंदनी जोशी की मौत हो गई। पिपलानी थाना प्रभारी अजय नायर ने बताया कि अशोक विहार कालोनी में रहने वाले संजीव जोशी मैकेनिक हैं। वह अपनी मां नंदनी जोशी, पत्नी अर्चना, दो बेटियों ग्रीष्मा, पूर्वी के साथ रहते हैं। पुलिस को गुरुवार-शुक्रवार रात साढ़े 12 बजे इसकी जानकारी मिली थी कि पांच लोगों ने चूहा मार जहर खा लिया। पूरी खबर पढ़ें...

गुना में ट्रेन से कटकर दी जान
गुना के म्याना इलाके में एक नाबालिग की ट्रेन से कटकर मौत हो गई। म्याना का रहने वाला शिवचरण सहरिया (13) पुत्र राजेन्द्र सहरिया खेत की रखवाली करता था। शुक्रवार सुबह करीब 11:30 बजे वह पटरी किनारे मवेशी भगा रहा था। इसी दौरान वह इंजन की चपेट में आ गया। इंजन म्याना तरफ से गुना आ रहा था। नाबालिग रात को खेत पर ही रुकता था। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और मौका मुआयना किया।

ग्वालियर शाम को आएंगे आरएसएस प्रमुख
RSS प्रमुख डॉ. मोहन भागवत शाम को आएंगे। उनको Z प्लस श्रेणी की सुरक्षा प्राप्त है। अभी से कुछ देर में पुलिस और प्रशासन रेलवे स्टेशन से हाइवे तक कारकेड निकालेगा। जिसमें आधा सैकड़ा वाहन रहेंगे। यह रिहर्सल रहेगी। जिससे शाम का जब मोहन भागवत आएंगे तो कोई चूक न हो।

खबरें और भी हैं...