पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Mp
  • Shivraj Singh Chouhan Modi Praises At BJP Party State Working Committee Meeting In Bhopal

BJP प्रदेश कार्यसमिति की बैठक:मोदी-शिवराज की तारीफ, कांग्रेस को कोसा; अमित शाह को बताया- आज का सरदार पटेल

मध्य प्रदेश7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बीजेपी की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की तारीफ की। शर्मा ने स्वागत भाषण में कांग्रेस को जमकर कोसा। साथ ही केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को आज का सरदार पटेल बताया। यह बैठक आगामी विधानसभा चुनाव की रणनीति के लिहाज से महत्वपूर्ण मानी जा रही है। प्रदेश अध्यक्ष ने अगले एक साल के कार्यकर्ताओं को दो टास्क दिए। उन्होंने कहा कि हर बूथ पर 10 से 11% तब वोट बढ़ाना है। इसके साथ ही प्रदेश में बीजेपी का वोट शेयर 51% करने का संकल्प दिलाया गया। बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक शुक्रवार को भोपाल के मिंटो हॉल में चल रही है।

बता दें कि 2018 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 41% वोट मिले थे, लेकिन बहुमत के मामले में 7 सीटें (116 में से 109) कम थीं। कांग्रेस को 40% वोट मिले थे, लेकिन सीटें 114 मिली थीं और कांग्रेस ने बीएसपी के समर्थन से सरकार बना ली थी। भाजपा अब 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है। विधायकों के साथ संगठन के पदाधिकारियों को जिम्मेदारियां दी जाएंगी। खासकर आदिवासी और दलित वोटबैंक को साधने के लिए सत्ता-संगठन के संयुक्त कार्यक्रमों की रूपरेखा भी तैयार की जाएगी। इसके साथ ही बैठकों के दौरान आगामी पंचायत और नगरीय निकाय चुनाव पर भी फोकस रहेगा।

मोदी ने गरीबों के लिए ऐतिहासिक काम किया
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने गरीबों के लिए कल्याणकारी योजनाएं लागू कर ऐतिहासिक काम किया है। आदिवासी वोट बैंक को साधने रखने की रणनीति के लिए उन्होंने प्रधानमंत्री के साथ अमित शाह की तारीफ की। शर्मा ने कहा- प्रधानमंत्री ने पूरे देश में जनजातीय दिवस मनाने का ऐलान कर इस वर्ग की वर्षों से की जा रही उपेक्षा को दूर किया। प्रदेश में गौरव दिवस की शुरूआत केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने की। जिनको आज सरदार पटेल की भूमिका में देखते हैं। उन्होंने कहा कि जब प्रदेश में कोरोना दस्तक दे रहा था, तब कांगेस की सरकार ने ध्यान नहीं दिया, लेकिन जैसे ही बीजेपी की सरकार बनी, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पूरी ताकत से काम किया।

कांग्रेस गुंडों को बढ़ावा दे रही है
स्वागत भाषण में वीडी शर्मा ने राजगढ़ में आयोजित पिछली कार्यसमिति की बैठक में लिए गए निर्णय का अनुमोदन करने का प्रस्ताव रखा। इसे सर्वसम्मति से पारित किया गया। बैठक शुरू होने से पहले शर्मा ने कहा कि कांग्रेस गुंडों को बढ़ावा दे रही है। भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक के पहले लगाए गए पोस्टर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने फाड़े हैं। इसका जवाब जनता देगी। वहीं गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि भोपाल और इंदौर में तीन दिन में पुलिस कमिश्नर प्रणाली लागू हो जाएगी।

बैठक में शिवराज-सिंधिया मौजूद
उद्घाटन सत्र में पार्टी के प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान, प्रदेश सह प्रभारी पंकजा मुंडे, केंद्रीय मंत्री नरेन्द्रसिंह तोमर, राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, प्रहलाद पटेल व फग्गनसिंह कुलस्ते मौजूद हैं। बैठक में कुशाभाऊ ठाकरे जन्म शताब्दी वर्ष के आगामी कार्यक्रमों को लेकर पार्टी के प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत एवं प्रदेश में होने वाले प्रशिक्षण कार्यक्रम को लेकर पार्टी के सह संगठन महामंत्री हितानंद जी सत्र को संबोधित करेंगे।

1 से 6 दिसंबर तक होगी जिला कार्यसमिति की बैठक
प्रदेश अध्यक्ष शर्मा ने कहा कि पार्टी के प्रशिक्षण अभियान के अंतर्गत सभी 1070 मंडलों में प्रशिक्षण शिविर आयोजित किए जा चुके हैं। एक से 6 दिसंबर तक जिला स्तर के प्रशिक्षण शिविर आयोजित किए जाएंगे। इसके साथ ही सभी जिलों की कार्यसमिति की बैठकें भी आयोजित की जाएंगी। मंडल कार्यसमिति की बैठकें 12 दिसंबर को होगी।

2 साल बाद हो रही फिजिकल बैठक
कोरेाना महामारी के चलते अब तक वर्चुअल बैठकों का दौर चल रहा था। अब कार्यसमिति की यह फिजिकल बैठक हो रही है। इस एक दिवसीय बैठक में चार सत्र होंगे। बैठक को आगामी समय में होने वलो नगरीय निकाय व पंचायत चुनावों के लिहाज से महत्वपूर्ण माना जा रहा है। इससे पहले राजगढ़ में 8 सितंबर को वर्चुअल बैठक हुई थी। इस बैठक में सिर्फ 55 पदाधिकारियों के साथ उपचुनाव और OBC आरक्षण को लेकर रणनीति बनाई गई थी।