पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57107.15-2.87 %
  • NIFTY17026.45-2.91 %
  • GOLD(MCX 10 GM)481531.33 %
  • SILVER(MCX 1 KG)633740.45 %
  • Business News
  • Local
  • Mp
  • PM Narendra Modi 71st Birthday Bhopal BJP Office; Shivraj Singh Chouhan Says Na Khaunga Na Khane Dunga

BJP कार्यालय में PM मोदी की चित्र प्रदर्शनी:CM शिवराज बोले- सरकार चलाने वालो सावधान हो जाओ; PM की तरह मैं भी न खाऊंगा और न खाने दूंगा, हर काम पर बारीकी से नजर रखी जाएगी

मध्य प्रदेश2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री के सेवा कार्यों पर केंद्रित चित्र प्रदर्शनी का उद्घाटन किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर शुक्रवार को BJP के प्रदेश कार्यालय में ‘सेवा और समर्पण’ प्रदर्शनी लगाई गई। प्रधानमंत्री के सेवा कार्यों पर केंद्रित इस चित्र प्रदर्शनी का उद्घाटन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किया। इस दौरान उन्होंने स्वराज और सुशासन पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि स्वराज का मतलब बिना लिए-दिए निश्चित समयसीमा में जनता को सेवाओं का लाभ देना है।

सीएम ने कहा कि मध्यप्रदेश में जनदर्शन फिर से शुरू हो गया है। शिकायत मिलने पर तत्काल कार्रवाई होगी। सावधानी हटी, दुर्घटना घटी.. सरकार चलाने वालो, हो जाओ सावधान। हर काम पर बारीकी से नजर रखी जाएगी। प्रदेश की जनता को सुशासन देने के लिए सभी को जी-जान से जुटना होगा। प्रधानमंत्री ने कहा था- न खाऊंगा और न खाने दूंगा। मैं भी उनकी रहा पर चल रहा हूं, न खाऊंगा और न खाने दूंगा। मंत्री, सांसद, विधायक, पार्टी पदाधिकारी, अंत्योदय समितियां, स्वास्थ्य स्वयं सेवक, प्रशासनिक अधिकारी-कर्मचारी सभी स्वराज अभियान में जुटेंगे।

उन्होंने कहा कि स्वराज को समय सीमा में नहीं बांधा जा सकता है। इसके लिए लगातार प्रयास करते रहना पड़ेगा। प्रधानमंत्री के जन्मदिन और उनके मुख्यमंत्री से लेकर प्रधानमंत्री तक लगातार 20 सालों के कार्यकाल के उपलक्ष्य में जनकल्याण और सुराज अभियान के अंतर्गत 17 सितंबर से 7 अक्टूबर तक मध्यप्रदेश सरकार के विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

मोदी के नेतृत्व में नए भारत का निर्माण हो रहा है
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व के 7 साल हमारे इतिहास के स्वर्णिम वर्षों में से एक है। उनके नेतृत्व में नए भारत का निर्माण हो रहा है। यही वजह है कि उनके नेतृत्व कुशलता को पूरे विश्व ने स्वीकार किया है। वे एक विजनरी लीडर और मैन ऑफ आइडियाज हैं। देश में आज जो जनसंघ के आदर्शों का कृतिरूप दिख रहा है, उसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अहम योगदान है।

इससे पहले मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर सुबह भोपाल के स्मार्ट सिटी पार्क में बरगद के पौधे का रोपण किया। इस अवसर पर शहर के 75 गणमान्य नागरिकों ने भी पौधा रोपा। यहां विधायक कृष्णा गौर और रामेश्वर शर्मा भी मौजूद रहे।

सुशासन और स्वराज अभियान का रोडमैप
21 सितंबर - आंगनबाड़ियों और पोषण वाटिकाओं का लोकार्पण। कुपोषित से सामान्य श्रेणी में बच्चों की माताओं को पोषण अधिकार। मातृ वंदना योजना के हितग्राहियों और लाड़ली लक्ष्मी योजना में छात्रवृत्ति वितरण।
22 सितंबर - नगरीय विकास के विभिन्न कार्यों का लोकार्पण।
23 सितंबर - बीज ग्रामों का शुभारंभ। किसान उत्पादक संगठनों का गठन। कृषि अधोसंरचना निधि के अंतर्गत राशि वितरण, मिनी किट वितरण।
24 सितंबर - प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों व उप प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों का भूमिपूजन।
27 सितंबर - विद्युत उप केन्द्रों का भूमिपूजन और लोकार्पण। संबल योजना के हितग्राहियों को राशि वितरण।
28 सितंबर - बालिका छात्रावासों और विद्यालयों में अतिरिक्त कक्षों का भूमिपूजन। विद्यालय भवनों का लोकार्पण।
29 सितंबर - महिला स्व सहायता समूहों का क्रेडिट लिंकेज।
30 सितंबर- उद्योगों को भूमि आवंटन के लिए और सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्योगों को भूमि आवंटन के लिए लेटर ऑफ इन्टेंट जारी करना।
1 अक्टूबर- प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत निर्मित आवासों में गृह प्रवेश व पंचायत भवनों का भूमि पूजन।
4 अक्टूबर- जल जीवन मिशन के अंतर्गत योजनाओं का भूमि पूजन।
6 अक्टूबर - स्वामित्व योजना के अंतर्गत आबादी भूमि के अधिकार पत्रों का वितरण।
7 अक्टूबर - कोविड बाल सेवा योजना के नए प्रकरणों को स्वीकृति एवं राशि वितरण, कोविड अनुकम्पा नियुक्ति योजना में नियुक्ति पत्र वितरण, अन्न उत्सव के सभी पात्र हितग्राहियों को राशन वितरण, जनकल्याण तथा सुराज के लिए सीएम जनसेवा और मोबाइल आधारित सेवाओं का विस्तार।

खबरें और भी हैं...