पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Mp
  • Olympian Aishwarya From MP Academy Won Gold And Bronze Medals; Got 7 Medals Including 4 Gold On The First Day

64वीं राष्ट्रीय शूटिंग चैम्पियनशिप:MP अकादमी के ओलंपियन ऐश्वर्य ने स्वर्ण और कांस्य पदक जीते; प्रदेश की झोली में 4 गोल्ड समेत 7 मेडल

भोपालएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
मध्यप्रदेश शूटिंग अकादमी के ओलंपियन ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर ने गोल्ड और कांस्य जीते। - Money Bhaskar
मध्यप्रदेश शूटिंग अकादमी के ओलंपियन ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर ने गोल्ड और कांस्य जीते।

मध्यप्रदेश शूटिंग अकादमी के ओलंपियन ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर ने 64वीं राष्ट्रीय रायफल शूटिंग चैंपियनशिप-2021 में शानदार प्रदर्शन करते प्रदेश को स्वर्ण दिलाया। उन्होंने एक स्वर्ण व एक कांस्य पदक अपने नाम किया। वहीं, अकादमी के अविनाश यादव ने रजत पदक जीतकर मप्र की झोली में कुल 3 पदक कर दिए। ऐश्वर्य ने 50 मीटर रायफल थ्री पोजीशन जूनियर में स्वर्ण और 50 मीटर रायफल थ्री पोजीशन मेन में कांस्य पदक जीता। मध्यप्रदेश के अविनाश ने 50 मीटर रायफल थ्री पोजीशन जूनियर वर्ग में रजत पदक अपने नाम किया। इसके अलावा टीम इवेंट में मध्यप्रदेश ने 3 स्वर्ण और एक कांस्य पदक पर भी कब्जा जमाया। प्रदेश ने 50 मीटर थ्री पोजीशन स्पर्धा में कुल 4 स्वर्ण, एक रजत और दो कांस्य सहित कुल 7 पदक अपने नाम किए।

चैम्पियनशिप का आयोजन खेल और युवा कल्याण विभाग एवं भारतीय राष्ट्रीय रायफल संघ के संयुक्त तत्वावधान में 25 नवंबर से 10 दिसंबर तक किया जा रहा है। चैंपियनशिप में 10 और 50 मीटर के इवेंट खेले जा रहे हैं। प्रमुख सचिव ट्रायबल एंड वेलफेयर पल्लवी गोविल, कलेक्टर अविनाश लवानिया, एसटीएफ एडीजी विपिन माहेश्वरी, एडीजी विजय कटारिया, संचालक खेल रवि कुमार गुप्ता ने विजेता खिलाड़ियों को स्पर्धा के पुरस्कार वितरित किए।

बिसनखेड़ी स्थित मध्यप्रदेश शूटिंग अकादमी की रेंज पर 50 मीटर रायफल थ्री पोजीशन जूनियर वर्ग में ऐश्वर्य ने शानदार प्रदर्शन करते हुए नीलिंग में 152.3, प्रोन में 306.8 और स्टेंडिंग में 459.6 अंक हासिल करते हुए स्वर्ण पदक अपने नाम किया। वहीं मप्र अकादमी के अविनाश ने नीलिंग में 153.2, प्रोन में 306.5 और स्टेंडिंग में 455.2 अंक अर्जित करते हुए रजत पदक झोली में डाला। हिमाचल प्रदेश के सूर्य प्रताप सिंह बंशतु ने नीलिंग में 149.1, प्रोन में 301.4 और स्टेंडिंग में 455.2 अंक हासिल करते हुए कांस्य पदक पर कब्जा जमाया।

50 मीटर रायफल थ्री पोजीशन पुरुष में नौसेना के किरण अंकुश जाधव ने नीलिंग में 150.1, प्रोन में 303.1 और स्टेंडिंग में 455.7 का श्रेष्ठ स्कोर करते हुए स्वर्ण पदक अपने नाम किया। नौसेना के ही नीरज कुमार ने नीलिंग में 153.3, प्रोन में 307.2 और स्टेंडिंग में 455.3 अंकों के साथ रजत पदक जीता। मप्र शूटिंग अकादमी के ऐश्वर्य ने नीलिंग में 150.1, प्रोन में 303.8 और स्टेंडिंग में 444.4 अंक हासिल कर कांस्य पदक पर कब्जा जमाया। इसी वर्ग में तीन बार के ओलंपियन संजीव राजपूत का प्रदर्शन निराशाजनक रहा। वे ओवरऑल पांचवें स्थान पर रहे।

50 मीटर थ्री पोजीशन पुरूष टीम इवेंट में मप्र के ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर, गोल्डी गुर्जर और हर्षित बिंजवा की टीम ने 3516.0 अंकों के साथ स्वर्ण जीता। स्पर्धा का रजत नौसेन और कांस्य हरियाणा ने अपने नाम किया। 50 मीटर थ्री पोजीशन जूनियर पुरूष टीम इवेंट में मप्र के ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर, अविनाश यादव और याकूब सिद्दिकी की टीम ने 3483.0 अंकों के साथ स्वर्ण जीता। वहीं, राजस्थान ने रजत और पंजाब ने कांस्य पदक पर कब्जा जमाया। 50 मीटर थ्री पोजीशन पुरूष सिविलियन टीम इवेंट में मप्र के गोल्डी गुर्जर, हर्षित बिंजवा और अविनाश यादव ने 3491.0 अंकों के साथ स्वर्ण जीता। पंजाब ने रजत और केरल ने कांस्य पदक अपने नाम किए। 50 मीटर थ्री पोजीशन जूनियर पुरुष सिविलियन टीम इवेंट में पंजाब ने स्वर्ण, राजस्थान ने रजत और मप्र ने कांस्य पदक अपने नाम किया।

खबरें और भी हैं...