पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Mp
  • National Organization General Secretary BL Santosh Said Follow Opponents On Social Media, They Expose Your Weakness

BJP मीडिया विभाग-प्रवक्ताओं की बैठक:राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष बोले- सोशल मीडिया पर विरोधियों को फॉलो करें, वे आपकी कमजेारी को उजागर करते हैं

मध्य प्रदेश10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष ने पार्टी के प्रवक्ताओं व मीडिया विभाग के पदाधिाकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे सोशल मीडिया पर विरोधियों को जरूर फॉलो करें। क्योंकि वही आपकी कमजोरी को उजागर करते हैं। इसके हिसाब से ही अपनी कार्य पद्धति को आगे बढ़ाएं। उन्होंने कहा कि पार्टी का पक्ष रखते समय बिल्कुल भी आवेश में नहीं आएं। इससे पार्टी का तथ्यात्मक पक्ष जतना के बीच में नहीं जा पाता है।

राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रविवार को तीन दिन के प्रदेश दौरे पर हैं। वे 27 नवंबर को ग्वालियर में थे। जहां उन्होनं आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात की थी। इसके बाद वे 28 नंवबर को भोपाल पहुंचे। उन्होंने बीजेपी कार्यायल में मीउिया विभाग और प्रदेश प्रवक्ताओं की बैठक ली। उन्होंने कहा कि प्रवक्ताओं की मॉनिटिरंग की व्यवस्था भी होना चाहिए। इसके लिए वाट्सएप ग्रुप बनाया जाए। ताकि यह पता चल सके कि प्रवक्ता किस मुद्दे पर अपना पक्ष रखते समय कौन-कौन से तर्क रख रहे हैं।

उन्होंने सवाल किया- तथ्यों की जानकारी कहां से जुटाई जुटाई जाती है? इस पर बताया गया कि गूगल सर्च एंजिन से। उन्होंने कहा कि प्रवक्ता पार्टी का चेहरा होता है। उसकी कही बात को पार्टी खारिज नहीं कर सकती है। यदि मुख्यमंत्री हो या फिर अन्य कोई नेता, पार्टी से जुड़े उनके बयान से ज्यादा महत्व प्रवक्ताओं का है। उन्होंने कहा कि अपने काम का सेल्फ एनालिसिस करें और हिंदी के अलावा एक अन्य भाषा सीखें। बैठक में प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और प्रदेश मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पाराशर भी मौजूद रहे।

प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि राष्ट्रीय संगठन महामंत्री जी का 3 दिन का प्रवास है। वे इस दौरान बूथ की बैठक लेंगे। उन्होंने भोपाल में शाहपुरा और अरेरा मंडल के बूथों के पदाधिकारियों की बैठक ली। वे जिले ओर प्रदेश के पदाधिकारियों की बैठक लेंगे। इसके बाद …मंत्रियों की बैठक भी लेंगे। इससे पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बीएल संतोष से मुलाकात की है।

बैठक में राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष।
बैठक में राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष।

इसलिए अहम है ये दौरा
बीएल संतोष करीब एक साल बाद मध्य प्रदेश के दौरे पर आए हैं। इससे पहले वह 28 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के वक्त आए थे। इसके बाद एमपी में दमोह और हालिया एक लोकसभा और तीन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हो चुके हैं। यही वजह है कि संतोष का यह दौरा बेहद अहम है। पार्टी राष्ट्रीय संगठन महामंत्री एमपी दौरे में पार्टी संगठन की नब्ज टटोलेंगे। इस दौरान उज्जैन भी जाएंगे। बता दें कि भाजपा के लिए पन्ना प्रमुख और बूथ प्रमुखों की फौज खड़ी करने में बीएल संतोष का अहम योगदान रहा है।

खबरें और भी हैं...