पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57394.340.23 %
  • NIFTY17088.90.2 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47917-0.1 %
  • SILVER(MCX 1 KG)61746-1.71 %
  • Business News
  • Local
  • Mp
  • Madhya Pradesh Rainfall News; Bhopal Indore Jabalpur Seoni Chhindwara Guna Betul And Water In Bargi Dam Full

अब महाकौशल-बुंदेलखंड में बारिश:जबलपुर में नर्मदा का बरगी डैम के 3 गेट खुले; सुबह से छिंदवाड़ा में बारिश, इंदौर-भोपाल में 23 तक धूप-छांव और रिमझिम बारिश

भोपाल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भोपाल में सुबह से बादल छाए हैं। अब भोपाल में 23 तक इसी तरह मौसम रहेगा। फोटो - अनिल दीक्षित

बंगाल की खड़ी और ओडिशा तट के बीच मानसून के एक्टिव होने से महाकौशल और बुंदेलखंड के साथ ही रतलाम में अच्छी बारिश हो रही है। इस कारण बरगी डैम के सभी गेट खोल दिए गए। दोपहर 2 बजे 4 गेट बंद कर दिए गए, जबकि 3 गेट अभी भी खुले हुए हैं। मौसम वैज्ञानिक वेद प्रकाश ने बताया कि अगले 24 घंटों के दौरान जबलपुर, पन्ना, सिवनी, बालाघाट, छिंदवाड़ा, गुना, बैतूल, मंडला, डिंडौरी, शहडोल और रतलाम में बारिश जारी रहेगी। सुबह से छिंदवाड़ा में बारिश हो रही है।

भोपाल-इंदौर में 23 सितंबर से बारिश
वैज्ञानिक वेद प्रकाश सिंह ने बताया कि सिस्टम बन चुका है, लेकिन बहुत ज्यादा मजबूत नहीं है। इससे अभी तीन दिन तक महाकौशल (जबलपुर, कटनी, नरसिंहपुर, शिवनी, छिंदवाड़ा, बालाघाट, मंडला और डिंडोरी) , बघेलखंड (अनूपपुर, रीवा, सतना, शहडोल, सीधी, उमरिया) और बुंदेलखंड (छतरपुर, सागर, पन्ना, टीकमगढ़ दमोह, दतिया, भिंड, विदिशा) में बारिश होगी, हालांकि कुछ जगहों पर छोड़कर सभी जगहों पर हल्की बारिश रहेगी। इसके बाद 23 सितंबर से भोपाल और इंदौर में हल्की से मध्यम से बारिश होगी। ग्वालियर और उज्जैन संभागों में भी हल्की बारिश रहेगी। मानसून अब अंतिम दिन दौर में है। ऐसे में अब जो भी सिस्टम बनते हैं, वे ज्यादा मजबूत नहीं होंगे।

यहां बारिश हुई
बीते 24 घंटों के दौरान रतलाम शहर में 7 इंच, सैलाना, शहडोल के जयसिंहनगर 3-3 इंच तक पानी गिर गया। सतना के रामनगर, अनूपपुर के बिजुरी, सतना के रघुराजनगर, शहडोल के गोहपारु में 2-2 इंच, उज्जैन के खाचरौद, बालाघाट शहर में डेढ़ इंच, इंदौर के देपालपुर, खरगोन के झिरन्या, खंडवा के पंधाना, बालाघाट और भोपाल में कहीं-कहीं बारिश हुई है।

सीधी में आकाशीय बिजली गिरने से नाबालिग की मौत
सीधी जिले के धनहा गांव में आकाशीय बिजली गिरने से गंभीर रूप से झुलसे 10 साल के बच्चे की सोमवार को मौत हो गई। वह रविवार को बकरियों को लेकर लेकर खेत में गया था, जहां बारिश के दौरान गिरे आकाशीय बिजली के चपेट में आ गया था। घटना के बाद नाबालिग को तत्काल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रामपुर ले जाया गया, जहां उसकी हालत गंभीर देखते हुए उसे रीवा संजय गांधी मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया। बच्चे के साथ ही तीन बकरियां भी बिजली की चपेट में आई थीं, जिनकी भी मौके पर ही मौत हो गई थी।

खबरें और भी हैं...