पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX59037.18-0.72 %
  • NIFTY17617.15-0.79 %
  • GOLD(MCX 10 GM)48458-0.16 %
  • SILVER(MCX 1 KG)646560.47 %
  • Business News
  • Local
  • Mp
  • Madhya Pradesh Election 2021; Congress Kamal Nath Hits Out VD Sharma Over Rashtriya Swayamsevak Sangh (RSS) Nikkar

BJP प्रदेश अध्यक्ष का कमलनाथ पर पलटवार:वीडी शर्मा ने कहा- कमलनाथ जिस परिवार के दरबारी थे, उसे इसी निक्कर वाले संगठन के विचार ने खत्म कर दिया

मध्य प्रदेश3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के 'निक्कर' वाले बयान पर पलटवार किया है। शर्मा ने बुधवार को भोपाल में कहा कि कमलनाथ जिस परिवार (नेहरू) के दरबारी थे, उस परिवार को इसी 'निक्कर' वाले संगठन के विचार ने खत्म कर दिया है।

वीडी शर्मा ने कहा कि नेहरू जी ने जनसंघ को खत्म करने की बात की थी। कमलनाथ कहते थे कि बीजेपी संगठन मेरे टारगेट पर है। नेहरूजी के उस वक्तव्य पर श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी ने कहा था कि नेहरू जी मुझे नहीं पता कि आप जनसंघ को कब कुचल देंगे, खत्म कर देंगे। इतना जरूर जानता हूं, जिसके दिमाग में यह विचार आया है, उस विचार को जरूर समाप्त कर देंगे। मुखर्जी जी की बात सही साबित हो रही है और अब कांग्रेस देश में खत्म हो रही है। देश में अपना अस्तित्व खो रही है।

वीडी शर्मा ने कहा कि कमलनाथ जिस निक्कर की बात कर रहे हैं, उसे पहनकर ही आरएसएस (राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ) विश्व का सबसे बड़ा सामाजिक संगठन बना। मेरे जैसा छोटा कार्यकर्ता भी उसी निक्कर को पहनकर ही यहां तक (बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष पद) पहुंचा है। उनके सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं है।

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मंगलवार को खंडवा में चुनावी सभा में वीडी शर्मा पर तंज कसा था। उन्होंने कहा था- उनका अध्यक्ष कौन है। वीडी शर्मा... जब उन्होंने निक्कर पहनना भी नहीं सीखा था, तब तो मैं सांसद था। वे हमसे हिसाब पूछ रहे है, अब खुद की सरकार का दें। कमलनाथ का यह कड़क रूप खंडवा के उत्कृष्ट स्कूल ग्राउंड में एक आम सभा में दिखा था। कमलनाथ का यह बयान बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष शर्मा के उस बयान पर प्रतिक्रिया थी, जिसमें उन्होंने कहा था कि कमलनाथ बताएं कि 15 महीनें की कांग्रेस सरकार ने प्रदेश की जनता के लिए क्या किया?

अब कमलनाथ के पलटवार के बाद शर्मा ने कहा कि मैं ऐसे संस्कारों में पला बढ़ा हूं, जहां राष्ट्रवाद का पाठ पढ़ाया जाता है। वे (कमलनाथ) जिस निक्कर की बात कर रहे हैं, वह निक्कर पहनकर ही आरएसएस के विचारों से ओतप्रोत होकर आज मैं यहां खड़ा हूं। उन्होंने कहा- मैं कमलनाथजी का सम्मान करता हूं, लेकिन वे 60 साल से ज्यादा उम्र के हो चुके हैं, उन पर ज्यादा उम्र होने का ही प्रभाव है।

शर्मा ने आगे कहा कि कमलनाथ को कम से कम यह तो लगने लगा है कि बीजेपी संगठन ने मेरे जैसे छोटे कार्यकर्ता को आगे बढ़ाकर यहां तक लाया। नेतृत्व ने माना कि मैं इस काम के योग्य हूं। मुझे कमलनाथ जी के सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं है। कमलनाथ जी मुझे जानते हैं या नहीं, मुझे इससे कोई फर्क पड़ता है। मध्य प्रदेश के लोग और कार्यकर्ता जरूर मुझे पहचानते हैं, क्योंकि हम दिन भर काम में लगे रहते हैं।

दिग्विजय पर साधा निशाना
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने दिग्विजय सिंह के चुनाव प्रचार से दूर रहने के सवाल पर कहा- वे पहले ही कह चुके हैं कि मैं जाऊंगा तो वोट कट जाएंगे। दिग्विजय सिंह अप्रासंगिक हो चुके हैं। वे इसलिए प्रचार नहीं कर रहे क्योंकि जनता को 2003 याद आ जाएगा। बिजली-सड़क-पानी याद आ जाएगा।

'नाथ' के कड़क बोल:खंडवा में पूर्व CM ने कहा- कौन अध्यक्ष है उनका... वीडी शर्मा, जब उन्होंने निक्कर पहनना भी नहीं सीखा था तब मैं सांसद था

खबरें और भी हैं...