पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Mp
  • Indore Bhopal (Madhya Pradesh) Coronavirus Cases Update | Madhya Pradesh Corona Cases District Wise Today News; Jabalpur Ujjain Gwalior Vidisha Sagar, Dabra Court Judge Infected

MP में कोरोना LIVE:प्रदेश में 3 और मौतें, इंदौर में 2106, भोपाल में 1339 और जबलपुर में 453 नए केस आए

मध्यप्रदेश4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

इंदौर में कोरोना ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। सोमवार रात आई रिपोर्ट में 2106 पॉजिटिव मिले। यह अब तक का रिकॉर्ड है। एक की मौत भी दर्ज की गई है। भोपाल में 1339 कोरोना पॉजिटिव मिले। जबलपुर में भी 453 नए केस आए हैं। एक संक्रमित ने दम तोड़ दिया। रीवा में भी एक मौत दर्ज की गई है। सागर में सोमवार को 307 कोरोना की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके अलावा भोपाल संभागायुक्त गुलशन बामरा की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।

खंडवा संसदीय सीट से सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल की रैपिड एंटीजन टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। दो तीन दिन से सर्दी, बुखार की शिकायत होने पर सोमवार सुबह उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी को घर बुलाकर जांच कराई थी। कुछ देर बाद ही उनकी आरएटी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जिला महामारी विशेषज्ञ रविंद्रसिंह राजपूत ने बताया कि सांसद ने कर्मचारी को बुलाकर रैपिड एंटीजन टेस्ट कराया था। इसकी रिपोर्ट कुछ देर में ही आ जाती है जो पॉजिटिव रही। तत्काल उनकी आरटीपीसीआर सैंपल भी लिया गया है। उसकी कन्फर्म रिपोर्ट कल तक आएगी। उन्हें होम आईसोलेट किया गया है। वहीं सांसद ने ट्विट कर सभी से अपील की है कि तीन चार दिन के भीतर जो लोग भी संपर्क में आए हों वह सतर्कता की दृष्टि से अपना टेस्ट जरूर कराएं।

छिंदवाड़ा के मेडिकल कॉलेज में 6 स्टूडेंट्स पॉजिटिव मिलने से एग्जाम टाल दिए गए हैं। जिले में 59 नए संक्रमित मिले हैं। कोरोना हॉटस्पॉट इंदौर में 1890, भोपाल में 1398 मरीज मिले। ग्वालियर में 600 पॉजिटिव आए। डबरा सिविल कोर्ट में पदस्थ 42 साल के एडीजे, उनके रीडर, स्टेनो सहित स्टाफ के पांच लोग संक्रमित हो गए हैं। 13 डॉक्टर भी पॉजिटिव हैं। जबलपुर में 593 केस मिले। सागर में 338 पॉजिटिव आए हैं।

ग्वालियर के रानी महल में कोरोना विस्फोट हुआ है। 22 कर्मचारी संक्रमित मिलने के बाद 14 और नए संक्रमित मिले हैं। प्रदेश में 24 घंटे में 49 जिलों में 6970 नए केस आए हैं। 2106 मरीज ठीक हुए। 51 जिलों में एक्टिव केस की संख्या 34 हजार 973 पहुंची। नए मरीजों में 4517 फुली वैक्सीनेटेड है।

इंदौर में संक्रमण दर 17.05% हो गई। एक्टिव मरीजों की संख्या 10,313 हो गई है, जबकि 517 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया। 103 मरीज अस्पतालों में इलाज करवा रहे हैं। 27 ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं। एक्टिव मरीजों की तुलना में 1.2% को ही भर्ती रखने की जरूरत पड़ रही है। पिछली लहर में इससे कम मरीज मिले थे, लेकिन अस्पतालों में बेड नहीं मिल पा रहा था। इसके उलट इस बार अस्पतालों के वार्ड खाली है। राधा स्वामी कोविड केयर सेंटर में फिलहाल 51 मरीज भर्ती हैं।

ग्वालियर में 3603 सैंपल की जांच में 678 लोगों को कोरोना होने की पुष्टि हुई। यानी करीब हर पांचवां मरीज संक्रमित निकला। इनमें 600 मरीज ग्वालियर के, 49 मरीज दूसरे जिलों के हैं तथा 29 मरीज ऐसे हैं जो दोबारा जांच में भी पॉजिटिव मिले हैं।