पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Mp
  • Madhya Pradesh Breaking News LIVE Updates; Jyotiraditya Scindia, Chhatarpur Borewell Case | Shivraj Singh Chouhan

LIVE अपडेट्स मध्यप्रदेश:1 जुलाई को सिंधिया की इंदौर में सभा

भोपाल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया 1 जुलाई को इंदौर आएंगे। वे शाम 7.15 बजे आएंगे और 7.30 बजे ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में दृष्टि पत्र का विमोचन करेंगे। इसके बाद वे यहीं विभिन्न क्षेत्रों में प्रमुख भूमिका निभाने वाली मातृ शक्तियों के साथ बैठक करेंगे। फिर 8 बजे विधानसभा 3 की जबरन कॉलोनी में आमसभा को संबोधित करेंगे। रात 9 बजे वे विधानसभा 2 में वृहद बैठक में भाग लेंगे।

छतरपुर में बोरवेल में गिरे बच्चे के पिता और दादा पर केस; बोर खुला छोड़ने पर कार्रवाई

छतरपुर में बोरवेल में गिरे 4 साल के बच्चे के मामले में पुलिस ने दूसरे दिन एक्शन लिया है। मामले में बच्चे के पिता और दादा पर धारा 308 के तहत केस दर्ज किया गया है। यह नॉनबेलेबल (गैरजमानती) अपराध की श्रेणी में आता है। इसमें 7 वर्ष तक की सजा का प्रावधान है। फिलहाल, बोर के गड्‌ढे को बंद कर दिया है। पुलिस के अनुसार बच्चे के पिता रमेश यादव और दादा अखिलेश यादव पर मामला दर्ज किया है। तर्क है कि इन लोगों ने जानते हुए भी बोर को खुला छोड़ा, जिससे किसी की भी जान जा सकती थी। इसमें थाना प्रभारी अभिषेक चौबे को शिकायतकर्ता बनाया गया है।

●क्या है धारा 308..

1- भारतीय दंड संहिता की धारा 308 के अनुसार, जो भी कोई इस तरह के इरादे या बोध के साथ ऐसी परिस्थितियों में कोई कार्य करता है, जिससे वह किसी की मृत्यु का कारण बन जाए, तो वह गैर इरादतन हत्या (जो हत्या की श्रेणी मे नही आता) का दोषी होगा, और उसे किसी एक अवधि के लिए कारावास जिसे तीन वर्ष तक बढ़ाया जा सकता है, या आर्थिक दंड, या ...

2- IPC (भारतीय दंड संहिता की धारा ) की धारा 308 के अनुसार आपराधिक मानव वध करने का प्रयत्न “जो कोई किसी कार्य को ऐसे आशय या ज्ञान से और ऐसी परिस्थितियों में करेगा कि यदि उस कार्य से वह मृत्यु कारित कर देता है तो वह हत्या की कोटि में न आने वाले आपराधिक मानव वध का दोषी होता, वह दोनों में से किसी भांति के कारावास से, जिसकी अवधि तीन वर्ष तक की हो सकेगी, या जुर्माने से, या दोनों से, दण्डित किया जाएगा, और यदि ऐसे कार्य द्वारा किसी व्यक्ति को उपहति हो जाए तो वह दोनों में से किसी भांति के कारावास से, जिसकी अवधि सात वर्ष तक की हो सकेगी, या जुर्माने से, या दोनों से, दण्डित किया जाएगा।"

बच्चा अस्पताल में भर्ती है और स्वस्थ है।
बच्चा अस्पताल में भर्ती है और स्वस्थ है।

बता दें कि बुधवार को थाना ओरछा रोड क्षेत्र के ग्राम नारायणपुरा में रमेश यादव के खेत में उसी का 4-5 साल का पोता दीपेन्द्र बोर में गिर गया था। करीब 11 घंटे के चले रेस्क्यू के बाद उसे रात 10 बजे सुरक्षित निकाल लिया गया। कलेक्टर संदीप जीआर और एसपी सचिन शर्मा के नेतृत्व में समस्त प्रशासनिक अमला मौजूद रहा। इसके अलावा SDRF व NDRF की टीमों के साथ जेसीबी व पोकलेन मशीनों को भी लगाया गया था।ये है पूरा मामला

मतदान केंद्र में नशे में धुत मिला निरीक्षक, सस्पेंड

इंदौर में मतदान केंद्र में शराब पीकर काम करने वाले फर्म्स एण्ड सोसायटी विभाग के इंस्पेक्टर हरीश जीनवाल को कलेक्टर मनीष सिंह ने सस्पेंड कर दिया है। 25 जून को मतदान के दिन जीनवाल की ड्यूटी देपालुपर के मतदान केंद्र 203, प्राइमरी स्कूल काली बिल्लौद में थी। इस दौरान अधिकारियों की टीम ने वहां निरीक्षण किया तो जीनवाल को शराब के नशे में धुत पाया। उनकी मेडिकल रिपोर्ट में भी इस बात की पुष्टि हुई। इस पर कलेक्टर द्वारा उक्त कार्रवाई की गई।

जबलपुर में वीएचपी ने जलाया आतंकवाद का पुतला

जबलपुर में आतंकवाद का पुतला फूंका गया।
जबलपुर में आतंकवाद का पुतला फूंका गया।

राजस्थान की आंच मध्य प्रदेश तक पहुंच गई है। कन्हैया लाल की मौत पर जबलपुर में भी आक्रोश देखा गया। यहां गुरुवार को विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने राजीव गांधी चौक पर आतंकवाद के खिलाफ नारे लगाए। कार्यकर्ताओं ने आतंकवाद का पुतला फूंका।

खबरें और भी हैं...