पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

निर्वाचन आयोग के निर्देश:नोड्यूज के नाम पर नप ने की दस लाख रु. की वसूली

सोहागपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नगरी निकाय चुनाव में पार्षद का चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों को निर्वाचन आयोग के निर्देश के तहत बिजली कंपनी एवं नप से नोड्यूज लेना अनिवार्य किया है। जेई सुनील चौधरी ने बताया कि नगरी निकाय चुनाव में बिजली कंपनी से 91 लोगों नोड्यूज फॉर्म लिया कंपनी की 1 लाख 34 हजार रुपया की वसूली हुई राजस्व निरीक्षक संजय परसाई ने बताया कि नगर परिषद कार्यालय से 97 लोगों द्वारा नो ड्यूज फॉर्म लिया।

नगर परिषद की 8 लाख 98 हजार 375 रुपया की वसूली हुई। सीएमओ दीपक रानवे ने बताया कि कुल वसूली की राशि में दो दुकानदारों द्वारा प्रीमियम की बकाया राशि 6 लाख 47 हजार रुपया जमा की गई है। शेष राशि जलकर, संपत्ति कर एवं समयकृत कर की है, जोकि नोड्यूज लेने वालों से वसूली गई है।
लक्ष्य मिला 85 लाख का वसूली हुई 26 की
जेई सुनील चौधरी ने बताया कि बिजली कंपनी द्वारा जून माह में 85 लाख की वसूली का लक्ष्य दिया गया है। लक्ष्य के अनुरूप 20 जून तक कंपनी द्वारा 26 लाख की वसूली की जा चुकी है। जेई ने बताया कि शहरी क्षेत्र में कंपनी का 24 लाख 96 हजार रुपया का एरियर बताया है।

इसमें बीएसएनएल पर चार लाख, पुलिस थाना से 65 हजार एवं जल संसाधन विभाग से 1.75 लाख रुपया की वसूली बकाया है। जेई ने बताया कि कुछ शासकीय विभागों द्वारा समय पर बिल जमा किया जा रहा है, लेकिन कुछ विभाग लंबे समय से बकाया राशि को जमा नहीं कर रहे हैं। उनके द्वारा बिल का एक चौथाई हिस्सा ही जमा किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...