पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मंडला के भैंसादाह व सूरजपुरा में ग्राम सभा:ग्रामीणों को दी पेसा एक्ट की जानकारी, योजनाओं का लिया फीडबैक

मंडला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पेसा एक्ट के प्रावधानों से ग्रामीणजनों को अवगत कराने के उद्देश्य से 20 नवंबर से 3 दिसंबर तक जिले में चरणबद्ध रूप से विशेष ग्रामसभाओं का आयोजन किया जा रहा है। ग्राम सभाओं के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किए गए हैं। इसी क्रम में 24 नवंबर को मंडला, बिछिया, मवई, घुघरी एवं निवास विकासखंड के विभिन्न गांवों में ग्रामसभा आयोजित की गई।

मंडला विकासखंड के ग्राम भैंसादाह एवं सुरजपुरा में गुरुवार को आयोजित विशेष ग्रामसभा में कलेक्टर हर्षिका सिंह उपस्थित हुई और उन्होंने ग्रामीणों को पेसा अधिनियम के प्रावधानों से अवगत कराया। उन्होंने पेसा अधिनियम को लागू करने के उद्देश्य और पेसा अधिनियम से सम्बंधित समितियों की जानकारी देते हुए ग्रामीणों की शंकाओं का समाधान किया। इस दौरान कलेक्टर ने ग्रामीणों से शासन की योजनाओं के क्रियान्वयन के संबंध में फीडबैक भी लिया।

अफसरों को ग्रामसभा में रहने के निर्देश

बुधवार को आयोजित समय सीमा बैठक के दौरान कलेक्टर हर्षिका सिंह ने सभी अधिकारियों को पेसा एक्ट के सभी प्रावधानों को गंभीरता से पढ़ कर एक्ट की बारीकियों को समझने के लिए कहा था। उन्होंने सकारात्मक मानसिकता के साथ मैदानी स्तर पर क्रियान्वयन कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि ग्रामसभा में उपस्थित होकर पेसा एक्ट की जानकारी देते हुए शंकाओं का समाधान करें।

खबरें और भी हैं...