पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मंडला के अमर्त्य ने शूटिंग में जीता स्वर्ण पदक:राज्य स्तरीय इंटर कॉलेज कॉम्पिटिशन में हासिल की सफलता, नेशनल टूर्नामेंट में लेंगे हिस्सा

मंडला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मंडला नगर के अमर्त्य दुबे राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के तत्वावधान में भोपाल में आयोजित राज्य स्तरीय इंटर कॉलेज शूटिंग प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक हासिल किया। उन्हें यह पदक 10 मीटर राइफल शूटिंग कैटेगरी में मिला है। अब वे फरवरी 2023 में मेरठ में आयोजित नेशनल इंटर यूनिवर्सिटी प्रतियोगिता में राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय भोपाल का प्रतिनिधित्व करेंगें।

एसपी ने की अमर्त्य की प्रतिभा की सराहना

अमर्त्य दुबे पुलिस अधीक्षक कार्यालय में पदस्थ नीरज दुबे और अनीता दुबे के बेटे है. वे वर्तमान में तक्षशिला कॉलेज जबलपुर से एमटेक कर रहे हैं। पदक हासिल करने के बाद मंडला पहुंचे अमर्त्य ने शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक यशपाल सिंह राजपूत और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गजेंद्र सिंह कंवर से मुलाकात की। पुलिस अधीक्षक ने अमर्त्य की प्रतिभा की सराहना करते हुए उन्हें नेशनल टूर्नामेंट के लिए शुभकामनाएं दी।

बचपन से ही था शौक

अमर्त्य ने बताया कि उन्हें बचपन से ही शूटिंग के शौक था, लेकिन पढ़ाई के चलते वे शूटिंग की ओर ध्यान नहीं दे सके। जब वे इंदौर से बीटेक कर रहे थे, तब कुछ समय वहां उन्होंने शूटिंग की प्रैक्टिस की। उन्होंने एमटेक के लिए जबलपुर में दाखिला लेने के साथ ही शूटिंग एकेडमी भी जॉइन कर ली। जहां वे पिछले डेढ़ वर्ष से प्रशिक्षण ले रहे हैं।

खबरें और भी हैं...