पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मानिकपुर में हाथियों का आतंक:मचान पर सो रहे दंपत्ति पर किया हमला, महिला घायल, वन विभाग की टीम ग्रामीणों को कर रही सतर्क

मंडला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हाथियों के दल ने मानिकपुर पंचायत के कोसमटोला में खेत में बने मचान में सो रहे पति पत्नी पर हमला कर दिया, इसमें पत्नी घायल हो गई। जिसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

घटना के विषय में घायल महिला निरसो मरावी के पति रूपसिंह मरावी ने बताया कि मंगलवार की रात जब वे रात में खेत मे सो रहे थे। उसी समय हाथियों ने उन्हें घेर लिया। हाथियों ने पत्नी को फेंक दिया, हम वहां से जैसे तैसे बच सके। हम नजदीक रहने वाले व्यक्ति के घर पहुंचे। सबके साथ मिलकर हमने हाथियों को भगाया लेकिन तब तक वे वहां रखी धान खा गए। देर रात तक हाथियों का दल वहीं रहा।

उप वनमंडल अधिकारी जगमंडल परिक्षेत्र एनडी लोमस ने बताया कि मंगलवार रात हाथियों के दल ने रतनपुर, इमली टोला, शाहपुर से मानिकपुर में कुछ नुकसान पहुंचाया। उसके बाद ये बनिया गांव पहुंचे जहां उन्होंने एक घर को घेर लिया, आंगन में रखी फसल को खा गए। उसके बाद उन्होंने घर का दरवाजा तोड़ने का प्रयास किया मगर कामयाब नहीं हो सके तब तक वन विभाग का अमला वहां पहुंच गया। उन्होंने आग जलाकर हाथियों को वहां से भगाया।

हाथी वहां से भागकर खेतों की ओर चले गए। हाथियों ने खेत में बने मचान को तोड़ दिया, वहां सो रहे दंपति में से महिला घायल हो गई। वन विभाग की टीम द्वारा उन्हें जिला अस्पताल पहुंचाया गया है। उन्होंने बताया कि ये 6 हाथियों का दल है जिसमें 2 बच्चे हैं। फिलहाल सभी रेंज में हाथियों से सतर्कता बरतने के लिए मुनादी की जा रही, वन विभाग की टीम गश्त कर रही है।

खबरें और भी हैं...