पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57107.15-2.87 %
  • NIFTY17026.45-2.91 %
  • GOLD(MCX 10 GM)481531.33 %
  • SILVER(MCX 1 KG)633740.45 %
  • Business News
  • Local
  • Mp
  • Khandwa
  • The Innocent Playing Outside The House Suddenly Went Missing, When The Family Members Searched, The Death Body Was Found Tied In A Sack In A Nearby Deserted House.

बर्थडे पर 3 साल के मासूम की हत्या:खंडवा में घर के बाहर खेलते समय लापता हुआ, बोरी में मिला शव, बलि की आशंका

खंडवाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मृतक अक्षांश। बुधवार को पूर्णिमा होने के कारण बलि दिए जाने की आशंका जताई जा रही है। 

खंडवा के मूंदी नगर में 3 साल के मासूम की उसके बर्थडे के दिन ही निर्मम हत्या कर दी गई। बुधवार की दोपहर वह अपने घर के पास खेल रहा था। इसी दौरान वह लापता हो गया था। घंटों तलाश के बाद जब वह नहीं मिला तो परिजन ने गुमशुदगी दर्ज कराई। रात को घर से पांच मकान छोड़कर एक सूने मकान में मासूम की लाश मिली। लाश को बोरी में भरकर फेंका गया था।

बच्चे की लाश मिलने के बाद चर्चा है कि यह हत्या रंजिश के चलते की गई है या बच्चे की बलि दी गई है। मौके पर पहुंचे एसपी विवेक सिंह से लेकर अन्य अफसर रात डेढ़ बजे तक पड़ताल में जुटे रहे। इसके बाद शव को घटना स्थल से अस्पताल ले जाया गया।

पुलिस के अनुसार अक्षांश पुत्र श्याम कोठारे का बुधवार को बर्थडे था। वह दोपहर के समय वह घर के पास ही खेल रहा था। इसी दौरान लापता हो गया। पिता श्याम और परिजन ने थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई थी। परिजन और मोहल्ले के लोग उसकी तलाश कर रहे थे। रात 10 बजे मोहल्ले के कुछ लोग एक सुनसान घर में पहुंचे। वहां बोरा रखा हुआ था। उसे खोला तो उसमें अक्षांश की लाश मिली।

जैसे ही मासूम का शव मिला मोहल्ले के लोग मृतक के घर पहुंच गए।
जैसे ही मासूम का शव मिला मोहल्ले के लोग मृतक के घर पहुंच गए।

जिसने लाश देखी रूह कांप गई
जिसने भी बोरे में अक्षांश की लाश देखी उसकी रूह कांप गई। परिजन का तो रो-रोकर बुरा हाल है। अक्षांश के परिवार में माता-पिता व पांच साल का एक बड़ा भाई श्रेयांश है। पिता मजदूरी करते हैं। एसपी विवेक सिंह ने कहा कि, घटना गंभीर है, हम हत्यारे को जल्द पकड़ लेंगे।

घर से थोड़ी दूर बोरी में मिला मासूम का शव।
घर से थोड़ी दूर बोरी में मिला मासूम का शव।

जर्जर मकान के आसपास डॉग स्क्वॉड घूमता रहा
हत्यारे की तलाश में मौके पर डॉग स्क्वॉड भी बुलाया गया। डॉग घटनास्थल जर्जर मकान के आसपास ही घूमता रहा। हालांकि अभी तक कोई ठोस सुराग हाथ नहीं लगे हैं।

हत्या का कारण रंजिश या बलि!
मासूम का शव मिलने के बाद नगर में चर्चा है कि हत्या संभवत: किसी ने रंजिश के चलते की है या मासूम की बलि दी गई है। बुधवार को पूर्णिमा होने के कारण बलि दिए जाने की आशंका जताई जा रही है।

गले में चोट के निशान और खून भी लगा था, हत्यारे ने गला भी दबाया
प्राथमिक जांच में पुलिस ने पाया कि अक्षांश की हत्या हुई है। उसके गले में चोट के निशान हैं। गला दबाकर हत्या की गई है। गले में खून लगा हुआ मिला है। इससे ऐसा लग रहा है कि उसका गला काटने की कोशिश की गई है। शव के पोस्टमॉर्टम के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि हत्या कैसे की गई है।