पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57107.15-2.87 %
  • NIFTY17026.45-2.91 %
  • GOLD(MCX 10 GM)481531.33 %
  • SILVER(MCX 1 KG)633740.45 %
  • Business News
  • Local
  • Mp
  • Khandwa
  • Called BJP A Thug, Called Modi Shah And 'Mamu' A Free Bull; Played The Emotional Card By Praising Nandakumar

उपचुनाव में सिंधिया-दिग्गी का निशाना:ज्योतिरादित्य बोले - कमलनाथ पर जैकलीन संग फोटो खिंचाने का समय है, दिग्विजय ने कहा- मोदी-शाह और शिवराज छु्ट्‌टा सांड

खंडवा/ बुरहानपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने पहली बार खंडवा लोकसभा क्षेत्र में चुनावी सभाएं लीं। इस दौरान दोनों ही नेताओं ने एक-दूसरे की सरकार पर निशाना साधा। ज्योतिरादित्य ने बुरहानपुर में कहा कि कमलनाथ के पास फिल्मी स्टार जैकलिन फर्नांडिज और सलमान खान के साथ फोटो खिंचाने का समय था, लेकिन जनता के लिए नहीं। उन्होंने नंदु भैया के नाम पर वोट मांगे। वहीं, दिग्विजय सिंह ने सिंगोट में भाजपा को ठग और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को छुट्‌टा सांड बताया।

केंद्रीय मंत्री ने बताई कमलनाथ की गलती

केंद्रीय नागरिक उड्‌डयन मंत्री सिंधिया रविवार को बुरहानपुर के खकनार विकासखंड के ग्राम डोईफोड़िया में सभा को संबोधित करने पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि कमलनाथ जी ने पहले तो वादा खिलाफी की। दूसरी गलती भ्रष्टाचार किया। कांग्रेस ने कहा था कि सरकार बनेगी, तो हर बेरोजगार को 4 हजार रुपए मंहगाई भत्ता मिलेगा। ऐसा नहीं हुआ।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के शासन काल में वल्लभ भवन चोरों का संग्रह बन गया था। मध्यप्रदेश लूट का प्रदेश बन गया था। कोरोना काल में बायीं तरफ सलमान खान और दायीं तरफ जैकलिन फर्नांडिज के साथ कमलनाथ को फोटो खिंचवाने का समय था। जनता के लिए नहीं था। कमलनाथ लॉकडाउन में चले गए थे।

केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने बुरहानपुर में चुनावी सभा को संबोधित किया।
केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने बुरहानपुर में चुनावी सभा को संबोधित किया।

नंदू भैया के नाम पर मांगे वोट

सिंधिया ने कहा कि अगर सच्ची श्रद्धांजलि नंदु भैया को देना है, तो कमल के फूल का बटन दबाकर यह याद रखना है कि हम उस डिब्बे का बटन नहीं, बल्कि नंदु भैया के ह्दय का बटन दबा रहे हैंं। हमारे पूर्वजों ने बाजीराव पेशवा की समाधि बनाई थी। इस दौरान उनके साथ जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट भी मौजूद थे।

दिग्विजय बोले- भाजपा देश को बेच रही

खंडवा उपचुनाव में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह सिंगोट में चुनावी सभा करने पहुंचे। यहां उन्होंने BJP को ठग बताया। उन्होंने कहा कि महंगाई के कारण किसान, दलित, आदिवासी और हर वर्ग का गरीब ठगा जा रहा है। मोदी-शाह और ‘मामू’ छुट्‌टा सांड हो गए हैं। इस उपचुनाव में उन पर नकेल कसने की जरूरत है। वहीं, नंदकुमारसिंह की तारीफ कर इमोशनल कार्ड खेला।

दिग्विजय सिंह ने कहा कि कोरोना की मुफ्त वैक्सीन के नाम पर केंद्र सरकार ने 20 हजार करोड़ रुपए खर्च किए, लेकिन दूसरी तरफ डीजल पेट्रोल से सवा लाख करोड़ रुपए जनता से वसूल किए हैं। किसानों ने 12 हजार रुपए क्विंटल में सोयाबीन का बीज खरीदा और सरकार 4 हजार क्विंटल में खरीद रही है। अब सोयाबीन का सीजन आया तो मोदी सरकार ने विदेश से खाने का तेल आयातित कर लिया, ताकि देश के व्यापारी सस्ते दामों में किसानों से सोयाबीन खरीद सकें। सीजन खत्म होने के बाद व्यापारियों को फायदा पहुंच सकें।

पूर्व सीएम ने खंडवा के सिंगोट और बुरहानपुर के नेपानगर में सभा संबोधित की।
पूर्व सीएम ने खंडवा के सिंगोट और बुरहानपुर के नेपानगर में सभा संबोधित की।

अफसरों को एजेंट बनाकर दलाली कर रहा मामू

दिग्विजय सिंह ने कहा कि मामू (शिवराज) ने अफसरों को एजेंट बनाकर रख दिया है। इनसे दलाली करवाकर शिवराज पैसा कमा रहे हैं। दिग्विजय सिंह ने कहा कि कमलनाथ सरकार ने इंदिरा सागर बांध से खंडवा के आदिवासी बाहुल्य गांवों को पानी देने के लिए लिफ्ट इरिगेशन का प्लान बनाया था, ताकि 84 गांवों की जमीनें सिंचित हो सकें, लेकिन शिवराज सिंह चौहान सरकार ने उसे अमलीजामा नहीं पहनाया।

सिंह बोले- कपूत पीएम बन गया, कांग्रेस की 70 साल की कमाई बेच रहे

दिग्विजय सिंह ने पूर्व सांसद स्व. नंदकुमार सिंह चौहान की सराहना की। इसके अलावा बुरहानपुर के नेपानगर में कांग्रेस प्रत्याशी राजनारायण सिंह के समर्थन में दिग्विजय सिंह ने चुनावी सभा की। उन्होंने कहा कि मोदी जी कहते हैं कि कांग्रेस ने कुछ नहीं किया। अरे, मोदी जी 70 साल में कांग्रेस ने कुछ नहीं किया, तो आप बेचते क्या। देखो, घर में अगर एक भी कपूत पैदा हो जाता है, तो बाप-दादाओं के जेवर बेचकर खत्म कर देता है। एक कपूत प्राइम मिनिस्टर बन गया, जो कांग्रेस की 70 साल की कमाई बेचने में लगा है।

खबरें और भी हैं...