पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कार्रवाई:24 लाख रुपए के नकली नोट जब्त, हवाला में खपाने निकले वडोदरा के 2 लोग गिरफ्तार

खरगोनएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • इंदौर के व्यापारी ने कसरावद क्षेत्र में बुलाया था, कसरावद फाटे पर चेकिंग में पकड़ाए

खरगोन जिले की कसरावद पुलिस ने 24 लाख रुपए के नकली नोट के साथ अजहर पिता रसूल मियां (30) व पास आगे बैठे मोहम्मद सलीम पिता मोहम्मद उमर पनागर जाति सुन्नी वोहरा (49) निवासी तादलजा बस स्टैंड के सामने थाना तादलजा जेपी रोड वडोदरा गुजरात को पकड़ा है। कसरावद फाटा क्षेत्र में हरसिद्धि कॉलोनी के सामने पुलिस चेकिंग में सफेद कार (जीजे06बीटी-0804) में यह कार्रवाई हुई।

एक बैग में 2-2 हजार रुपए के नोटों की 12 गड्डियां मिली। उन्हें कार सहित जब्त किया। पूछताछ में पता चला है कि वे वडोदरा में नोट छापकर इंदौर के व्यक्ति को देने निकले थे। उसने कसरावद क्षेत्र में बुलाया था। हवाला की रकम खपाने की बात सामने आ रही है। पुलिस रैकेट की छानबीन कर रही है। बुधवार शाम 4.30 बजे मामले का एसपी सिद्धार्थ चौधरी ने मामले का खुलासा किया। उन्होंने बताया नकली नोट छापकर बाजार में खपाने वाले 2 लोगों को पकड़ा है।

31 को कसरावद में हुई थी कार्रवाई

31 अक्टूबर कसरावद टीआई वरुण तिवारी ने टीम के साथ चेकिंग में कार्रवाई की। दाेनों को कोर्ट से एक दिन की रिमांड मिली। पूछताछ में मुख्य आरोपी सलीम ने नकली नोट छापने के संसाधन अपने घर पर होना बताया। पुलिस टीम ने वडोदरा जाकर उसके घर से नकली नोट छापने का कलर प्रिंटर, कटर मशीन, आधा खुला पेपर पैकेट, 2 नकली नोट बनाने के सांचे, 2000 रुपए के 6 अधूरे छपे नोट जब्त किए। आरोपियों पर धारा 489 बी, 489 सी में केस दर्ज किया।

ड्राइवर बोला- कपड़ा व्यापारी से मिलने बुक की थी टैक्सी

कसरावद तरफ आने का कारण पूछने पर ड्राइवर अजहर ने बताया सलीम टेक्सी बुक कर कपड़े के व्यापारी से मिलने के लिए लाए थे। मोहम्मद सलीम से पूछताछ की तो गुमराह करने लगा। गाड़ी की तलाशी ली। सलीम के हाथ में एक काले बैग में 2000 रुपए के नकली नोटों की 12 गड्डियां मिली। बारीकी से जांचने पर नकली नोट मिले।

मुख्य आरोपी ने कहा - नोट खपाने के मकसद से आए थे मोहम्मद सलीम ने बताया वो नकली नोट बाजार में खपाने के लिए गुजरात से कसरावद की तरफ आया था। साथ में लाई हुई कार के संबंध में पूछने पर उसने कपड़ा व्यापारी से मिलने का बोलकर बुक करा लाया था। इंदौर के व्यापारी ने यहां बुलाया था।

खबरें और भी हैं...