पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Mp
  • Katni
  • Reservation Process For The Wards Of Kaimore, Vijayraghavgarh And Barhi Completed, The Election Board Will Be Laid Anew

3 नगर परिषदों की स्थिति भी हुई साफ:कैमोर, विजयराघवगढ़ और बरही के वार्डों की आरक्षण प्रक्रिया पूरी, नए सिरे से बिछेगी चुनावी बिसात

कटनीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कटनी जिला और जनपद पंचायत चुनाव के साथ ही जिले की तीनों नगर परिषद, कैमोर, विजयराघवगढ़ और बरही के सभी वार्डों की आरक्षण प्रक्रिया भी पूरी कर ली गई। वार्डों के लिए अब आरक्षण के आधार पर नए सिरे से चुनावी बिसात बिछाई जाएगी।

कैमोर नगर परिषद के वार्डों की बात करें तो वार्ड क्रमांक 6 को अनुसूचित जाति, वार्ड क्रमांक 5,7 और 15 को अनुसूचित जनजाति, वार्ड क्रमांक 1, 9 और 14 को अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षित किया गया है। इनमें से 5 और 7 वार्ड अनुसूचित जनजाति महिला के लिए आरक्षित हैं।

9 और 14 वार्ड अन्य पिछड़ा वर्ग की महिलाओं के लिए आरक्षित किए गए हैं। 3, 4, 10 और 13 नंबर वार्ड को महिलाओं के लिए आरक्षित किया गया है। 2, 8, 11 और 12 नंबर वार्ड को आरक्षण मुक्त रखा गया है।

विजयराघवगढ़ में आरक्षण की स्थिति

विजयराघवगढ़ नगर परिषद में वार्ड क्रमांक 1, 4, 15 को अनुसूचित जाति, वार्ड क्रमांक 13 को अनुसूचित जनजाति, 3, 5 और 9 को अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षित किया गया है।

इन्हीं वार्डों में वार्ड क्रमांक 1 और 4 अनसूचित महिला, 5 और 9 को अन्य पिछड़ा वर्ग महिलाओं के लिए आरक्षित किया गया है।

8, 10, 11 और 12 नंबर वार्ड को महिलाओं के लिए आरक्षित रखा गया है। 2, 6, 7 और 14 नंबर वार्ड को आरक्षण मुक्त रखा गया है।

बरही में आरक्षण की स्थिति

बरही नगर परिषद में 3 और 4 नंबर वार्ड को अनुसूचित जाति, 2 और 9 को अनुसूचित जनताति, 11, 12 और 15 को अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षित किया गया है।

अनुसूचित जाति की महिलाओं के लिए 4 नंबर वार्ड, अनुसूचित जनजाति की महिलाओं के लिए 9 नंबर वार्ड, अन्य पिछड़ा वर्ग की महिलाओं के लिए 11 और 12 नंबर वार्ड को आरक्षित किया गया है।

1, 5, 7 और 13 नंबर वार्ड को महिलाओं के लिए आरक्षित किया गया है। 6, 8, 10, और 14 नंबर वार्ड को आरक्षण मुक्त रखा गया है।

खबरें और भी हैं...