पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Mp
  • Katni
  • One Car, Two Bikes, Two Mobiles Including One Lakh 25 Thousand Rupees Were Confiscated From The Accused, The Farmer Was Cheated

अंतरराज्यीय गिरोह के 8 सदस्य गिरफ्तार:आरोपियों से एक कार, दो बाइक, दो मोबाइल सहित 1 लाख 25 हजार रुपए किए जब्त, किसान से की गई थी ठगी

कटनीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जमीन समतल कराने का झांसा देकर किसान से लाखों रुपए की ठगी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के 8 सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों के पास से पुलिस ने एक कार, दो मोटर साइकिल, दो मोबाइल और 1 लाख 25 हजार रुपए जब्त किए हैं।

पुलिस ने बताया कि सलैया नायक गांव निवासी अर्जुन सिंह कुशवाहा ने शिकायत में बताया था कि 27 दिसंबर 2021 को उसके पास दो लोग बाइक से आए और जमीन समतल कराने के लिए 10 हजार रुपए एडवांस ले लिए। रात में जेसीबी से जमीन को समतल कर दिया। दूसरे दिन एक कार से 5 लोग आए और बोले कि समतल किए काम का 10 लाख रुपए हुआ है। जिस पर अर्जुन सिंह कुशवाहा ने कहा कि इतने से काम का इतना पैसा नहीं होता और मैं दे भी नहीं पाऊंगा। जिस पर कार सवार युवकों ने उसके भांजे को अपनी कार में बैठा लिया। उन्होंने कहा कि रुपए नहीं दोगे तो उसके भांजे की हत्या कर देंगे। जिसके बाद उसने बैंक खाते से तीन लाख रुपए निकालकर दिए। रुपए मिलने पर कार सवार युवकों ने उसके भांजे को छोड़ दिया।

मुखबिर की सूचना पर पकड़े आरोपी

पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर तलाश शुरू कर दी। इस बीच पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि सुड्डी गांव के पास कुछ बाहरी लोग आकर रुके हुए हैं। जिसके बाद पुलिस टीम वहां पर पहुंची और बाहरी लोगों से पूछताछ की। जिसमें पता चला कि इन्हीं लोगों ने जमीन समतल करने के नाम पर ठगी की है। पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

पकड़े गए आरोपी

पकड़े गए आरोपियों में उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिला निवासी मोवीन मुसलमान, मोहम्मद अहसान अली, मुन्ने खान, नौशाद खान, इसराइल खान, अब्दुल रज्जाक, ताहिर हुसैन और गाजियाबाद जिले के सिहानी थाना क्षेत्र निवासी बिट्टू सिंह है। आरोपियों के पास से एक बिना नंबर की इनोवा कार, दो बाइक, दो मोबाइल फोन, कैल्कुलेटर, 1 लाख 25 हजार रुपए जब्त किए गए हैं।

इनकी रही भूमिका

आरोपियों को पकड़ने में बड़वारा थाना प्रभारी अंकित मिश्रा, एसआई केके सिंह, एएसआई राजेश बागरी, जयपाल सिंह, प्रधान आरक्षक लालजी यादव, नितिन जायसवाल सहित अन्य की भूमिका रही।

खबरें और भी हैं...