पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सचिव और रोजगार सहायक को नोटिस:निरीक्षण के दौरान काम बंद मिलने और अनुपस्थित पाए जाने पर कटनी सीईओ ने की कार्रवाई, मांगा जवाब

कटनीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कटनी जिला पंचायत सीईओ जगदीश चंद्र गोमे ने बहोरीबंद विकासखंड के गांवों का भ्रमण कर जलाभिषेक अभियान के कार्यों, अमृत सरोवर निर्माण सहित अन्य योजनाओं की जानकारी ली। निर्माण कार्य बंद मिलने पर दो पंचायतों के सचिवों और ग्राम रोजगार सहायक को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

जिला पंचायत सीईओ ने पड़वार गांव में निर्माणाधीन अमृत सरोवर निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। इस दौरान कार्य बंद पाया गया। सचिव मनोहर पटेल और रोजगार सहायक नीलेश तिवारी भी वहां पर मौजूद नहीं थे। जिस पर जिला पंचायत सीईओ ने दोनों को नोदिस दिया है।

ग्राम जुजावल में अमृत सरोवर का मौका मुआयना के दौरान वहां पर भी कार्य बंद मिला। जिस पर सीईओ ने नाराजगी जताई। सचिव और ग्राम रोजगार सहायक को कारण बताओ नोटिस देकर उनसे जवाब मांगा है।

उन्होंने ग्राम कुआं में अमृत सरोवर का व्यवस्थित निर्माण होना पाया, लेकिन कार्य की धीमी रफ्तार पर फटकार लगाते हुए तेजी लाने की हिदायत दी। सलैया कुआं में भी अमृत सरोवर का कार्य को देखा।

सीईओ ने पाकर गांव में अमृत सरोवर निर्माण कार्य, बाकल में पुष्कर धरोहर अंतर्गत जीर्णोद्धार कार्य और ग्राम पटोरी में निर्माणाधीन तालाब स्थल का निरीक्षण कर निर्देश दिए हैं।

जिला पंचायत सीईओ ने उपयंत्रियों से स्पष्ट रुप से कहा है कि अमृत सरोवरों की जलभराव क्षमता अधिक हो, इसलिए बांध की ऊंचाई बढ़ाई जाए। सीईओ ने कहा कि इस कार्य में किसी भी स्तर पर हीलाहवाली बर्दाश्त नहीं की जाएगी। निर्माण कार्य की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया जाए।

खबरें और भी हैं...