पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Mp
  • Katni
  • Instructions Given To Investigate In Case Of Pebbles Found In Moong, Asked To Expedite Making Ayushman Card

कटनी कलेक्टर की समीक्षा बैठक:मूंग में कंकड़ मिलने के मामले में जांच करने के दिए निर्देश, आयुष्मान कार्ड बनाने में तेजी लाने को कहा

कटनीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मूंग वितरण के दौरान छात्रों को दी गई मूंग में कंकड़ मिलने के मामले में कलेक्टर ने मामले में जांच के आदेश दिए है। जांच के बाद दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के लिए भी कलेक्टर ने कहा है। यह बात कलेक्टर ने जिले के अधिकारियों के साथ बैठक में कही। उन्होंने जिला स्तरीय समितियों के गठन में अशासकीय सदस्यों को नामांकित करने के लिए तत्काल सूची बनाकर प्रभारी मंत्री को प्रेषित करने के निर्देश दिए हैं।

आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए दिए निर्देश

बैठक में आयुष्मान कार्ड बनाने को लेकर कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने कहा कि सूची लेकर सभी वार्डों के जनप्रतिनिधियों का सहयोग लेते हुए आयुष्मान कार्ड बनवाने का कार्य करें। नगर निगम और नगर परिषद दो दिनों में आयुष्मान कार्ड बनाने के कार्य में तेजी लाएं। कार्य में तेजी नहीं आने पर कार्रवाई के लिए भी तैयार रहें।

कृषि उपज मंडी परिसर में व्यवस्था बनाने के निर्देश

कलेक्टर ने सीएम हाउस और सीएम मॉनिट की शिकायतों की समीक्षा की और अधिकारियों को निर्देशित किया कि कोई भी मामला लंबित नहीं रहे। आंगनबाड़ी केंद्रों और स्कूलों में शत प्रतिशत विद्युुतीकरण कार्य की समीक्षा करते हुए कलेक्टर ने विभाग को सूची देकर काम प्रारंभ कराने और ठेकेदार आंगनबाड़ी केंद्रों से राशि लेने की शिकायत आने पर मामले की जांच करें।

साथ ही जांच में दोषी पाए जाने पर ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई करें। स्थानीय चुनाव कार्य को लेकर कृषि उपज मंडी परिसर में व्यवस्थाएं बनाने के निर्देश भी कलेक्टर ने दिए है। 25 मई को नगरीय निकायों के होने वाले आरक्षण की प्रक्रिया पूरी कराने के आवश्यक व्यवस्थाएं करने के लिए कहा है।

बैठक में कई मुद्दों पर की चर्चा

रबी सीजन में समर्थन मूल्य पर खरीदी, सीएम हेल्पलाइन, जाति प्रमाण पत्र कार्य, भू-अधिकार, पीएम किसान कल्याण, एफआरए, पंचायत और ग्रामीण विकास विभाग, उद्यम क्रांति योजना सहित अन्य विभागों की योजनाओं की समीक्षा कलेक्टर ने की। बैठक में अपर कलेक्टर रोमानुस टोप्पो, संयुक्त कलेक्टर साधना परस्ते, डिप्टी कलेक्टर संस्कृति शर्मा सहित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...