पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Mp
  • Katni
  • Hindu Society Organization Submitted Memorandum To SDM, Objecting To Putting Pictures Of Gods And Goddesses On Worship Material

आंदोलन की चेतवानी:हिंदू समाज संगठन ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन, पूजन सामग्री पर देवी-देवताओं का चित्र लगाने पर आपत्ति

कटनीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कटनी में युवा हिंदू समाज संगठन ने पूजन सामग्री में देवी-देवताओं का चित्र लगाने पर आपत्ति जताई है। संगठन में शामिल युवाओं ने विरोध प्रदर्शन करते हुए एसडीएम को ज्ञापन सौंपा है। जिसमें पूजन सामग्री पर देवी, देवता, भगवान की फोटो लगाने पर रोक लगाने की मांग की गई है। संगठन के पदाधिकारियों ने कहा कि रोक नहीं लगाए जाने पर उग्र आंदोलन होगा, जिसकी पूरी जवाबदारी जिला प्रशासन की होगी।

सौंपे गए ज्ञापन में कहा गया है कि कपूर, अगरबत्ती, हवन सहित अन्य पूजन सामग्री में भगवान का चित्र लगाया जा रहा है। सामग्री का उपयोग करने के बाद उसके पैकेट, रैपर को फेंक दिया जाता है। भगवान का चित्र बना हुआ पैकेट व रैपर सड़क पर फेंक ने के कारण लोगों के पैर तले आ जाता है। साथ ही कचरा वाले स्थानों पर भी ऐसे रैपर पड़े रहते है। जिसके कारण हिंदू भावना को ठेस पहुंचती है।

साथ ही संगठन के लोगों ने कोतवाली थाने पहुंचकर भी ऐसे कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की शिकायत की है। जिनके ओर से भगवान का चित्र लगे पूजन सामग्री को बेचा जा रहा है।

ज्ञापन में पूजन सामग्री के पैकेट या रैपर में लगाए जा रहे भगवान के चित्र पर तत्काल रोक और ऐसी कपंनियों के खिलाफ दस दिन के अंदर कार्रवाई करने की मांग की है। साथ ही मांगे पूरी नहीं होने पर संगठन ने उग्र आंदोलन करने की चेतावनी भी दी है। जिसकी पूरी जवाबदारी जिला प्रशासन की होगी।

खबरें और भी हैं...