पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मुंगफली चुराने पर हुई थी युवक की हत्या:जबलपुर में हुई आर्मी कैंटीन के संविदा कर्मी की हत्या का खुलासा, आरोपी गिरफ्तार

जबलपुरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
अंधी हत्या का जबलपुर पुलिस ने 24 घंटे के अंदर किया खुलासा। - Money Bhaskar
अंधी हत्या का जबलपुर पुलिस ने 24 घंटे के अंदर किया खुलासा।

गोराबाजार के अनंतारा में 25 वर्षीय आर्मी कैंटीन में संविदा कर्मी की हत्या मुंगफली चुराने पर हुई थी। एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने रविवार शाम को इस सनसनीखेज हत्याकांड का खुलासा किया। मामले में आरोपी मुंगफली विक्रेता सेसरका थाना फैजगंज बैठा जिला बॅदायू (उ.प्र) निवासी गोविंद मौर्य (19) को गिरफ्तार कर लिया है।

एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने खुलासा करते हुए बताया कि केंट में 27 नवंबर को विक्टोरिया अस्पताल से सूचना मिली थी कि साेहित सोनी (25) निवासी बगीचा नंबर 71-72 को मृत हालत में लाया गया था। पुलिस को सौरभ सोनी निवासी पीली बिल्डिंग तिलहरी ने बताया कि उसका भाई सोहित सप्लाई डिपो में मजदूरी करता था। अपनी ससुराल बगीचा नंबर 71-72 केंट में रहता था। सोहित के साढ़ू भाई के बेटे दीपांशु ने कॉल कर बताया था कि वह अनंतारा के पास बेहोशी की हालत में पड़े हैं। पूरे शरीर पर लाठी के चोट थे।

इस तरह शरीर पर मिले थे चोट के निशान।
इस तरह शरीर पर मिले थे चोट के निशान।

केंट से केस डायरी गोराबाजार काे ट्रांसफर हुई

वह भाभी लक्ष्मी सोनी के भाई संदीप बर्मन को सूचना दी। वे उसे लेकर घर पहुंचे। उसके हाथ, पैर, पीठ व हिप्स पर लाठी की पिटाई के निशान थे। उसकी सांसें चल रही थी, लेकिन वह कुछ बोल नहीं पा रहा था। विक्टोरिया में ले गए तो वहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया था। केंट पुलिस ने प्रकरण गोराबाजार होने की वजह से केस डायरी वहां ट्रांसफर कर दी। वहां हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई।

संदेही मुंगफली विक्रेता को दबोचा

एसपी बहुगुणा के मुताबिक संदेह के आधार पर अनंतारा के आगे संदेही मुंगफली विक्रेता गोविंद मौर्य को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो पता चला कि वह एक माह से अनंतारा के आगे रोड पर मुंगफली बेच रहा है। 26 नवंबर की रात 10.30 बजे वह खाना खाकर सो गया था। चारों तरफ सफेद बोरियों का पर्दा लगा दिया था।

सोहित के रोते बिलखते परिजन।
सोहित के रोते बिलखते परिजन।

देर रात पौने चार बजे नींद खुली तो देखा कि एक युवक मुंगफली की एक बोरी निकाल रहा है। उसे पकड़ कर हाथ-मुक्कों व डंडे से मारपीट की और फिर सो गया। सुबह लगभग 7.15 बजे देखा कि वह घायल हालत में पड़ा था और परिवार वाले उठा कर ले गए थे। आरोपी की निशानदेही पर डंडा जब्त करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया गया। कोर्ट में पेश कर उसे जेल भेज दिया गया।