पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX56747.14-1.65 %
  • NIFTY16912.25-1.65 %
  • GOLD(MCX 10 GM)476900.69 %
  • SILVER(MCX 1 KG)607550.12 %

परीक्षा देने के बाद भी परिणाम का इंतजार:रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय में बीएड व एलएलबी के हजारों छात्र अंकसूची के लिए परेशान

जबलपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रानी दुर्गावती विवि द्वारा परिणाम घोषित करने में देरी से छात्र परेशान। - Money Bhaskar
रानी दुर्गावती विवि द्वारा परिणाम घोषित करने में देरी से छात्र परेशान।

रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय में परीक्षा के बाद नतीजों की देरी से छात्र परेशान है। परिणाम घोषित करने के लिए छात्र विवि के चक्कर लगा रहे हैं। कुछ विषयों के नतीजे आ गए हैं तो उनकी अंकसूची अटकी हुई है। बीएड और एलएलबी की पढ़ाई कर रहे छात्रों को सबसे ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। विवि ने स्नातक स्तर पर कई विषयों के परीक्षा कराने के बावजूद मूल्यांकन कार्य पूरा नहीं करवा पाया है। विवि प्रशासन इस देरी के रिजल्ट बनाने वाली निजी फर्म को जिम्मेदार बता रहा है।

रान दुर्गावती विश्वविद्यालय में स्नातक के सभी विषय प्रथम, द्वितीय वर्ष, स्नातकोत्तर द्वितीय सेमेस्टर नियमित और सभी प्राइवेट छात्रों की परीक्षा तो करा लिया है, लेकिन अभी तक परिणाम घोषित नहीं किए गए। सहायक कुलसचिव सुनीता देवड़ी ने बताया कि मूल्यांकन कार्य पूरा हो चुका है। एक सप्ताह के अंदर अधिकांश नतीजे जारी कर दिए जाएंगे।

स्थानीय स्तर पर मूल्यांकन की वजह से देरी

विवि द्वारा मूल्यांकन का कार्य स्थानीय स्तर पर करवाने की वजह से देरी हो रही है। इस बार मूल्यांकन का कार्य विक्रेद्रीकृत नहीं किया है। कोरोना संक्रमण की वजह से स्थानीय स्तर पर लगे शिक्षक डर-डर कर मूल्यांकन कर रहे हैं। दरअसल इससे पहले तक रादुविवि पूरे प्रदेश में नतीजे घोषित करने में अव्वल था।

अंकसूची के लिए भी परेशानी

बीएड और एलएलबी अंतिम वर्ष के छात्र रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय से अंकसूची पाने के लिए परेशान हैं। कई शिक्षकों को अंकसूची अपने विभागों में देनी है, लेकिन अब तक नहीं दे पाए। बताया जाता है कि निजी फर्म को अंकसूची बनाने का ठेका दिया गया है। उसके पास से अंकसूची बनकर ही नहीं आई है। इस वजह से छात्रों को समय पर अंकसूची नहीं मिल पा रही है।

खबरें और भी हैं...