पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57107.15-2.87 %
  • NIFTY17026.45-2.91 %
  • GOLD(MCX 10 GM)481531.33 %
  • SILVER(MCX 1 KG)633740.45 %
  • Business News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • Janakrosh Padyatra Was Taken Out In Jabalpur Led By Congress MLA, Police Stopped Before Gheraoing The Collectorate

बेकाबू हुए डेंगू के डंक से फूटा आक्रोश:जबलपुर में कांग्रेस विधायक की अगुवाई में जनआक्रोश पदयात्रा निकाली गई, कलेक्ट्रेट का घेराव करने से पहले पुलिस ने रोका

जबलपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कांग्रेस विधायक एवं पूर्व मंत्री लखन घनघोरिया ने मच्छरजनित बीमारियों को लेकर निकाला जनआक्रोश पदयात्रा। - Money Bhaskar
कांग्रेस विधायक एवं पूर्व मंत्री लखन घनघोरिया ने मच्छरजनित बीमारियों को लेकर निकाला जनआक्रोश पदयात्रा।

जबलपुर में डेंगू सहित मच्छर जनित बीमारियां बेकाबू होती जा रही है। सरकारी रिकॉर्ड में संख्या 522 केस डेंगू के पहुंच चुके हैं। इसे लेकर राजनीति भी गरमा गई है। कांग्रेस विधायक लखन घनघोरिया की अगुवाई में पूर्व विधानसभा क्षेत्र के लोगों ने 20 सितंबर सोमवार को जनआक्रोश पदयात्रा निकाली। कलेक्ट्रेट का घेराव करने से पहले पुलिस ने डॉ. भीमराव अम्बेडकर चौक पर रोक लिया। मौके पर पहुंचे एसडीएम ऋषभ जैन ने ज्ञापन लिया।

शहर के पूर्व विधानसभा से कांग्रेस विधायक लखन घनघोरिया ने ज्ञापन के माध्यम से आरोप लगाया कि शहर में चरमरा चुकी सफाई व्यवस्था के चलते डेंगू , मलेरिया , चिकनगुनिया के मामले बढ़ रहे हैं। प्रशासन सिर्फ आंकड़े छुपाने में लगा है। नगर निगम की व्यवस्था चौपट हो चुकी है। फागिंग और कीटनाशक दवाओं का छिड़काव कागजों में हो रही है। गरीबों की सुनने वाला कोई नहीं है।

विधायक लखन घनघोरिया ने प्रशासन को ठहराया जिम्मेदार।
विधायक लखन घनघोरिया ने प्रशासन को ठहराया जिम्मेदार।

कांचघर से निकाली पदयात्रा

विधायक की अगुवाई में बड़ी संख्या में पार्टी के कार्यकर्ता और क्षेत्र के लोग कांच घर चौक से दोपहर एक बजे पदयात्रा निकाल कर कलेक्ट्रेट का घेराव करने निकले। पुलिस ने पहले ही अम्बेडकर चौक पर बेरीकेटिंग कर रखी थी। यहां बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था। विधायक घनघोरिया सहित लोगों को वहीं पर रोक दिया गया। काफी देर तक नारेबाजी होती रही। इसके बाद मौके पर पहुंचे एसडीएम ऋषभ जैन ने ज्ञापन सौंपा और उचित कार्रवाई का भरोसा दिया। तब जाकर प्रदर्शन समाप्त हुआ।

जनआक्रोश पदयात्रा में महिला कार्यकर्ता भी शामिल हुईं।
जनआक्रोश पदयात्रा में महिला कार्यकर्ता भी शामिल हुईं।

शहर में डेंगू बेकाबू, हर घर बीमार

रांझी, अधारताल, हनुमानताल, गोकलपुर, कांचघर, त्रिमूर्ति नगर दमोहनाका आदि क्षेत्र में डेंगू बेकाबू हो गया है। इन क्षेत्रों में जल जमाव और शहर का नाला निकलता है। त्रिमूर्ति क्षेत्र निवासी ही महिला आरक्षक की डेंगू से मौत हुई थी। इस क्षेत्र की 50 हजार घरों में ऐसा कोई घर नहीं है, जहां कोई न कोई सदस्य बीमार न हो। इसमें से अधिकतर को डेंगू जैसे ही लक्षण है। पर एलाइजा जांच न होने से हेल्थ विभाग डेंगू मानने को तैयार ही नहीं है।

कांग्रेस के घेराव को लेकर पुलिस बल रही तैनात।
कांग्रेस के घेराव को लेकर पुलिस बल रही तैनात।

नगर निगम विभाग की लापरवाही से मलेरिया व चिकनगुनिया भी फैलने लगा

नगर निगम विभाग की ओर से डेंगू पर काबू पाने के लिए कोई प्रयास नहीं किए जा रहे हैं। सरकारी रिकॉर्ड में जहां डेंगू के केस मिल रहे हैं। वहां फागिंग करने टीम पहुंचती है। शेष शहर में फागिंग और कीटनाशक दवाओं का छिड़काव पूरी तरह से बंद है। मच्छरों ने पहले डेंगू और अब दबे पांव मलेरिया व चिकनगुनिया के केस भी सामने आने लगे हैं। इस महीने में अब तक मलेरिया के 13 व चिकनगुनिया के 43 मरीज सामने आ चुके हैं।

कांग्रेस के जनआक्रोश पदयात्रा को लेकर पुलिस ने कलेक्ट्रेट जाने से रोकने बैरीकेटिंग की।
कांग्रेस के जनआक्रोश पदयात्रा को लेकर पुलिस ने कलेक्ट्रेट जाने से रोकने बैरीकेटिंग की।
खबरें और भी हैं...