पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बांद्रा स्पेशल पटरी से उतरी, रात नौ बजे छूटेगी:जबलपुर मुख्य स्टेशन पर लाते समय हुआ हादसा, रात 10 बजे होगी रवाना, यात्री 139 पर काॅल कर पहुंचे स्टेशन

जबलपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एसी का चार पहिया बेपटरी होने के चलते, जबलपुर-बांद्रा रात 9 बजे होगी रवाना।

जबलपुर से बांद्रा के बीच संचालित सुपरफास्ट फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन शुक्रवार को पटरी से उतर गई। हादसा उस समय हुआ, जब ट्रेन को कोचिंग डिपो से स्टेशन लाया जा रहा था। प्लेटफार्म नंबर तीन के पास ये हादसा हुआ। स्लीपर कोच के चार पहिए पटरी से उतर गए। तीन दिन में ये दूसरा हादसा है। इससे पहले पार्सल स्पेशल ट्रेन के कोच पटरी से उतर गए थे। इस हादसे के चलते ट्रेन को 4 घंटे री शेड्यूल किया गया है।

रेल प्रशासन की ओर से बताया गया कि पहले ट्रेन को रात 10 बजे री-शेड्यूल किया गया था। पर कोच को ढाई घंटे में ही पटरी पर चढ़ा दिया गया। अब ट्रेन को रात 10 की बजाए एक घंटा पहले रात नौ बजे रवाना किया जाएगा। यात्री 139 पर कॉल करके अपडेट लेते रहे। मैसेज और स्टेशन पर उद्घोषणा कर यात्रियों को इसकी सूचना दी गई।

ऑपरेटिंग व मैकेनिकल टीम पहुंची

मुख्य रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर तीन के पास इटारसी छोर बांद्रा स्पेशल ट्रेन की बोगी न. एस. 03 तथा एस.04 के दो-दो पहिए पटरी से उतर गए और स्लीपर पर आ गए। जबलपुर-बांद्रा टर्मिनस सुपरफास्ट फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन जबलपुर स्टेशन से शाम पांच बजे रवाना होती है। यात्री स्टेशन पहुंचे, तब उन्हें विलंब से ट्रेन छूटने की जानकारी मिली। घटना की जानकारी लगते ही तत्काल रेलवे के तकनीकी अधिकारियों की टीम मौके पर पहुंच गई। मौके पर आपरेटिंग विभाग से लेकर मैकेनिकल और आरपीएफ जवान पहुंच गए। हादसा कोच के शंटिंग के दोरान हुई।

ढाई घंटे में ट्रेन पटरी पर आई

रेलवे के मुताबिक कोच के शंटिंग के दौरान यह हादसा हुआ। मौके पर तकनीकी खामी बताई जा रही है। रेल यातायात किसी तरह से प्रभावित ना हो इसलिए दूसरी ट्रेनों को प्लेटफार्म नंबर 1, 2 और 6 से रवाना किया जा रहा है। मौके पर क्रेन की मदद से चार पहियों को पटरी पर लाने की कवायद शुरू हुआ, जो ढाई घंटे में पूरा हुआ।

21 घंटे में पूरा होता है सफर

ट्रेन न. 02134 के दोनों डिब्बों में जबलपुर से लगभग 35 यात्रियों को बैठना था। यह गाड़ी जबलपुर से इटारसी, भोपाल, उज्जेन, रतलाम, सूरत तथा वापी मार्ग से बांद्रा टर्मिनस (मुंबई) तक 1257 किलो मीटर का सफ़र लगभग 21 घंटे में तय करती है

खबरें और भी हैं...