पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX61765.590.75 %
  • NIFTY18477.050.76 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47189-1.48 %
  • SILVER(MCX 1 KG)631020.23 %

दो सड़क हादसों में गई 2 की जान:​​​​​​​हाइवा ने साइकिल सवार को रौंदा, स्कॉपियो की टक्कर से एक महिला की मौत, मां-बेटे घायल

सिंगरौलीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
घटनास्थल पर पड़ा साइकिल सवार का शव। - Money Bhaskar
घटनास्थल पर पड़ा साइकिल सवार का शव।

जिला मुख्यालय से तकरीबन 10 किलोमीटर दूर कोतवाली थाना क्षेत्र के खुटार चौकी अंतर्गत परसौना तिराहे पर रविवार की शाम 5 बजे विपरीत दिशा से तेज गति से आ रहे हाईवा ने साइकिल सवार को रौंद दिया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। वहीं एक अन्य घटना में स्कॉर्पियो की टक्कर में एक महिला की मौत हो गई, और दो अन्य घायल हो गए।

वहीं खुटार चौकी प्रभारी सुरेंद्र यादव ने बताया कि रविवार की शाम 4 से 5 बजे के बीच मृतक भोला केवट पुत्र चुल्लू केवट (45) निवासी हर्दी गावं कहीं से ड्यूटी कर अपने साइकिल से वापस घर हर्दी गांव जा रहा था। जैसे ही वह परसोना तिराहे पर पहुंचा तभी एस्सार पावर प्लांट की ओर से वापस आ रहे हाइवा ने सामने से साइकिल चालक को टक्कर मार दिया। टक्कर के बाद साइकिल चालक भोला सीधे हाइवा के चक्के के नीचे आ गया और शरीर के परखच्चे उड़ गए। विभक्त घटना को अपनी आंखों के सामने देख स्थानीजन व राहगीर आग बबूला हो गए और रास्ते को पूरी तरह से जाम कर दिया।

हादसे के बाद लोगों ने किया चक्काजाम।
हादसे के बाद लोगों ने किया चक्काजाम।

सूचना पर एसडीएम सिंगरौली ऋषि पवार, सिंगरौली तहसीलदार जितेंद्र कुमार वर्मा, एएसपी अनिल सोनकर, कोतवाली टीआई अरुण पांडे, नवानगर टीआई यूपी सिंह, बरगवां टीआई आरपी सिंह व खुटार चौकी प्रभारी सुरेंद्र यादव दल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच स्थिति को नियंत्रित करने में जुट गए। एसडीएम पवार व तहसीलदार वर्मा के समझाइश से लोगों का गुस्सा शांत हुआ और चक्का जाम को बहाल किया।

वहीं तहसीलदार ने जिला प्रशासन की ओर से मृतक के परिजनों को आर्थिक सहायता के रूप में 4 लाख रुपए का चेक दिया। साथ अंत्येष्टि के लिए अलग से नगद राशि दी। इस दौरान तहसीलदार ने पीड़ित परिवार को आश्वासन दिया गया कि सम्बल योजना व इंश्योरेंस क्लेम से तकरीबन 15 लाख रुपए और मिलेंगे।

जिला प्रशासन ने दिया 4 लाख का चेक

गौरतलब हो कि तात्कालीन कलेक्टर अनुराग चौधरी के कुशल दिशा निर्देशन में जिले में स्थापित औद्योगिक इकाइयों में कोयला सहित अन्य आपूर्ति कार्य में लगे हाइवा व दूसरे हैवी वाहनों के चपेट में आने पर पीड़ित परिवार को अलग से 4 से 5 लाख रुपए की सहायता राशि उपलब्ध कराने की व्यवस्था बनाई गई थी जो जिले में अभी भी लागू है। इसी के तहत तहसीलदार सिंगरौली वर्मा द्वारा 4 लाख रुपए का चेक मृतक की पत्नी को दिया गया।

स्कॉर्पियो की टक्कर में महिला की मौत, मां-बेटे गंभीर

रविवार को परसौना में घटी घटना के तकरीबन डेढ़ घंटे बाद गड़हरा स्कूल के पास सड़क के किनारे टहल रही दो महिला सहित तीन लोगों को तेज रफ्तार स्कॉर्पियो ने टक्कर मार दिया। इस हादसे में सीतामती पत्नी गुलाब शाह (45) निवासी गड़हरा की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। जबकि मां-बेटे सीतापति पत्नी रामकरण शाह (45) व दीपक शाह पुत्र रामकरण शाह गंभीर रूप से घायल हो गए। खुटार चौकी प्रभारी ने बताया कि काले रंग की स्कॉर्पियो जो बिना नंबर की है नौगई से वैढ़न की ओर जाने के दौरान घटना को अंजाम दिया है।

खबरें और भी हैं...