पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • Coffee Making Machine Explodes In Marriage House, One Dead, Two Including Innocent People Scorched, Condition Critical

कॉफी मशीन में ब्लॉस्ट, एक की मौत:शादी में कॉफी पीने के लिए जुटे थे बराती-घराती, तभी हुआ धमाका और खुशियां मातम में बदल गईं

जबलपुर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गोपाल बंजारा (40) की मौके पर ही मौत हो गई।

जबलपुर में एक शादी वाले घर में कॉफी मशीन में ब्लास्ट हो गया, जिससे एक युवक की मौत हो गई। हादसे में 10 वर्षीय बालिका सहित दो झुलस गए। मासूम की हालत गंभीर है। हादसे की वजह प्रेशर न निकलना बताया जा रहा है। खमरिया पुलिस मामले की जांच कर रही है।

खमरिया टीआई निरूपा पांडे के मुताबिक रिठौरी गांव में सीताराम बंजारा के घर सिवनी से बरात आई थी। सीताराम ने बरातियों के स्वागत के लिए कॉफी का इंतजाम कर रखा था। गुरुवार 25 नवंबर की रात 11 बजे के लगभग बरातियों और घरातियों के लिए कॉफी तैयार की जा रही थी। इसी दौरान अचानक जोरदार विस्फोट से लोग सन्न रह गए।

प्रेशर से मशीन के दो टुकड़े हो गए।
प्रेशर से मशीन के दो टुकड़े हो गए।

कॉफी मशीन दो टुकड़ों में बंट गई थी। पास में ही घंसौर सिवनी निवासी गोपाल बंजारा (40) और उसी गांव की रहने वाली अंशिका (10) झुलसे हालत में पड़े थे। एक मामूली रूप से झुलसा था। जब तक लोग मदद को दौड़ते और 108 बुलाते, गोपाल ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। अंशिका को गंभीर हालत में निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

खमरिया टीआई निरूपा पांडे के मुताबिक हादसे की खबर मिलते ही टीम के साथ पहुंचीं। प्रेशर से फटी कॉफी मशीन को जब्त किया गया है। हादसे के बाद मंगल गीत गा रही महिलाओं में चीख-पुकार मच गई। रिश्तेदार घंसौर सिवनी निवासी गोपाल बंजारा की मौत से उसकी पत्नी बेहोश हो गई।

शादी कराकर लड़की को किया विदा
हादसे के बीच परिवार और रिश्तेदारों ने जल्दी से शादी की रस्में पूरी कराई और लड़की को विदा कराया। शुक्रवार को पीएम के बाद गोपाल के शव को परिजन सिवनी ले गए। वहीं अंशिका भी 70 प्रतिशत से अधिक झुलसी है। उसकी हालत चिकित्सकों ने गंभीर बताई है।

कैटर्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज
हादसे के समय कॉफी मशीन के पास अन्य लोग भी खड़े थे, लेकिन वे बच गए। टीआई निरूपा पांडे के मुताबिक कैटर्स की लापरवाही के कारण हादसा होना पाए जाने पर संचालक अखिलेश चौधरी के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर विवेचना में लिया है।