पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • Strict Action Has Been Directed Against The Usurers, Tightening The Noose On The Usurer Who Charges 10 To 20% Interest

CM की तल्खी पर जबलपुर में FIR:सूदखोरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश, 10 से 20% ब्याज वसूलने वाले सूदखोर पर शिकंजा, दंपती गिरफ्तार

जबलपुर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लार्डगंज थाने में एफआईआर दर्ज। - Money Bhaskar
लार्डगंज थाने में एफआईआर दर्ज।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने 27 नवंबर को भोपाल में सूदखोरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आदेश दिया। देर रात जबलपुर के लार्डगंज में एक सूदखोर के खिलाफ 10 से 20% ब्याज वसूलने पर एफआईआर दर्ज कर लिया है।

लार्डगंज टीआई प्रफुल्ल श्रीवास्तव के मुताबिक नीता गुप्ता , ममता तिवारी, शैल तिवारी ने एसपी जबलपुर सिद्धार्थ बहुगुणा को एक लिखित शिकायत की थी कि दीपक टेकवानी, हर्षा टेकवानी, आशीष सेन 10 से 20 प्रतिशत ब्याज पर पैसे चलाते हैं। समय पर पैसे न देने पर उक्त लोग गाली-गलौज, मारपीट कर, घर में घुसकर सामान उठाकर ले जाते हैं।

महादेव पहलवान को कोतवाली पुलिस कर चुकी है गिरफ्तार।
महादेव पहलवान को कोतवाली पुलिस कर चुकी है गिरफ्तार।

सूदखोर वसूलते थे पेनाल्टी

आरोपी भारी भरकम पेनाल्टी भी वसूल करते हैं। रास्ते में आते-जाते समय बेइज्जती भी करते हैं। विरोध करने पर हर्षा टेकवानी, आशीष सेन ने धमकी दी कि वे लोग महादेव पहलवान (भैया जी ) का पैसा चलाते हैं। वे पैसा देना जानते हैं, तो वसूलना भी जानते हैं। हम सभी महिलाओं पर हर्षा टेकवानी ने चैक बाउंस कराके केस करा दिया है। दुगना-तिगुना पैसा देने के बाद भी पीड़ित परिवारों को कोर्ट में चक्कर लगाना पड़ रहा है। सभी पीड़ित महिलाओं के चेक स्टाम्प हर्षा टेकवानी वापस नहीं कर रही है।

40 साल पहले तेजाब फेंकने पर हो गया था अंधा:150 से ज्यादा गुंडे पाले, सूदखोरी-जमीन पर कब्जे का अवैध कारोबार, बेटा निकला रेपिस्ट

सूदखोर दंपती दीपक टेकवानी व हर्षा टेकवानी।
सूदखोर दंपती दीपक टेकवानी व हर्षा टेकवानी।

सूदखोर दंपती हुए गिरफ्तार

मामले में कार्रवाई के निर्देश पर लार्डगंज पुलिस ने 27 नवंबर को दीपक टेकवानी, हर्षा टेकवानी, आशीष सेन के द्वारा ब्याज पर पैसा देकर, डरा धमकाकर अवैध वसूली करना पाए जाने पर कर्जा एक्ट और अवैध वसूली का प्रकरण दर्ज कर लिया है। आरोपियों में दीपक टेकवानी व उसकी पत्नी हर्षा टेकवानी को गिरफ्तार कर लिया गया है। दोनों से पूछताछ के बाद प्रकरण में शातिर सूदखोर महादेव पहलवान को भी आरोपी बनाया गया है।

हेल्पलाइन नंबर एसपी ने किया जारी

जबलपुर पुलिस ने भू-माफिया, सूदखोर, एवं चिटफंड कम्पनी से सम्बंधित शिकायत के लिए हेल्प लाइन नंबर जारी किया है। एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने पहल करते हुए बताया कि कोई भी पीड़ित व्यक्ति हेल्प लाइन नंबर 7587632800 पर कॉल कर परेशानी बता सकता है। इस पर कॉल करने वाले की पहचान गोपनीय रखी जाएगी और जांच में शिकायत सही मिलने पर त्वरित कार्रवाई होगी। साथ ही इस नंबर पर कोई सुझाव भी हो तो दे सकते हैं।