पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57684.791.09 %
  • NIFTY17166.91.08 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47590-0.92 %
  • SILVER(MCX 1 KG)61821-0.24 %

जबलपुर में 4 MBBS छात्र पर जानलेवा हमला:गणेश प्रतिमा लेकर हॉस्टल जा रहे एमबीबीएस छात्र पर 8 बाहरी युवकों ने किया चाकू से वार; पीठ, हाथ और जांघ में लगे कट, पांचों आरोपी गिरफ्तार

जबलपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
4 एमबीबीएस छात्र पर चाकू से हमले के बाद मेडिकल कॉलेज पहुंची गढ़ा पुलिस।

जबलपुर मेडिकल कॉलेज के 4 एमबीबीएस छात्र पर शुक्रवार रात करीब 8 बजे बाहरी युवकों ने चाकू से जानलेवा हमला बोल दिया। इस घटना में दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। गढ़ा पुलिस ने पांच आरोपियों को हिरासत में लिया है। आरोपी भीटा, सदर, बरेला आदि क्षेत्रों के रहने वाले बताए जा रहे हैं।

गढ़ा टीआई राकेश तिवारी के मुताबिक, पेंट-पुट्‌टी का काम करने वाला भीटा का युवक मेडिकल कॉलेज के हॉस्टल के सामने एक युवती के साथ खड़ा था। एमबीबीएस छात्रों का दावा है कि युवक युवती आपत्तिजनक हरकत कर रहे थे। हास्टल के सामने ऐसा करने से उन्हें मना किया गया तो वह विवाद करने लगा।

वहीं गिरफ्त में आए आरोपियों से पूछताछ में पता चला कि युवक-युवती को लेकर एमबीबीएस छात्रों ने कुछ कमेंट किए थे। इस पर उनके बीच विवाद हुआ था। इस विवाद के बाद एमबीबीएस छात्र गणेश की प्रतिमा लेने निकल गए। आरोप है कि तब तक भीटा निवासी युवक अपने 7-8 दोस्तों को बुला लाया था। रात करीब 8 बजे एमबीबीएस छात्र गणेश प्रतिमा लेकर डांस करते हुए हॉस्टल लौट रहे थे।

भीटा निवासी युवक दोस्तों संग हॉस्टल के सामने खड़ा इंतजार कर रहा था। जैसे ही, एमबीबीएस छात्र वहां पहुंचे। सभी ने मिलकर चाकू से हमला कर दिया। हमले में एमबीबीएस छात्र हरफूल चौधरी, प्रकाश जांगिड़, अनवेष प्रताप और मुकेश छाबड़ा लहुलूहान हो गए। चारों के पीठ, जांघ व हाथ में चाकू के वार से गंभीर चोट आई है। दो एमबीबीएस छात्रों के ऑपरेशन करने पड़े। युवती के साथ कमेंट किसने किया, पुलिस इस पहलू की भी जांच में जुटी है।

एमबीबीएस छात्र घटना की जानकारी देते हुए।
एमबीबीएस छात्र घटना की जानकारी देते हुए।

विवाद की खबर मिलते ही पुलिस पहुंची
घायलों के बयान के आधार पर पुलिस ने घेराबंदी कर देर रात तक पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने घायल छात्रों के बयान के आधार पर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर लिया है। गढ़ा पुलिस ने 17 वर्षीय नाबालिग सहित टेमरभीटा निवासी अजय पटेल, दुर्गेश पटेल, दीपक पटेल, अभिषेक भारती को गिरफ्तार कर लिया।

खबरें और भी हैं...