पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • Electricity Bill Of Jabalpur Collector's Bungalow Is 1 Lakh 33 Thousand Outstanding, Connection Is In The Name Of Former Collector

बिजली के बड़े बकायादारों में शामिल कलेक्टर:जबलपुर कलेक्टर के बंगले का बिजली बिल 1 लाख 33 हजार बकाया, पूर्व कलेक्टर के नाम पर है कनेक्शन

जबलपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कलेक्टर कर्मवीर शर्मा। - Money Bhaskar
कलेक्टर कर्मवीर शर्मा।

जिले के कलेक्टर होने के नाते नियम-कायदा अपनाने की सबसे बड़ी जिम्मेदारी होती है। पिछले दिनों सीएम हेल्पलाइन के मामले में खुद का वेतन रोक कर कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने मीडिया की वाहवाही भी लूटी थी। पर बंगले के बिजली कनेक्शन ने कलेक्टर की दूसरी ही तस्वीर पेश की है। अब भी उनके बंगले का बिजली कनेक्शन पूर्व कलेक्टर भरत यादव के नाम पर है। एक लाख 33 हजार रुपए बकाया हैं। बावजूद बिल का भुगतान नहीं किया जा रहा है।

बिजली विभाग के रिकॉर्ड के मुताबिक कलेक्टर कर्मवीर शर्मा के बंगले का बिजली बिल आखिरी बार दिसंबर 2019 में जमा हुआ था। तब 15 हजार 285 रुपए का भुगतान किया गया था। इसके बाद से अब तक बिजली बिल का भुगतान नहीं किया गया। दो साल का बिल एक लाख 32 हजार 280 रुपए हो चुका है। 24 जनवरी तक बिल जमा नहीं करने पर 1654 रुपए लेट पेमेंट भी जुड़ जाएगा।

कलेक्टर के बंगले का बिजली का बिल।
कलेक्टर के बंगले का बिजली का बिल।

कलेक्टर के नाम पर होना चाहिए कनेक्शन

शासन की ओर से कलेक्टर को बंगला अलॉट किया जाता है। बिजली कनेक्शन के लिए उसके नाम का मीटर लगता है। जब तक कलेक्टर उस जिले में पदस्थ रहता है, उसके नाम पर बिल आता है। पर कलेक्टर कर्मवीर शर्मा के आने के बाद ये नियम बदल गए। वे अब भी पूर्व कलेक्टर भरत यादव के नाम की बिजली जला रहे हैं। आम लोगों की बकाया पर बिजली काटने वाली बिजली कंपनी कलेक्टर के बंगले की बिजली काटने की हिम्मत नहीं जुटा पा रही है।

खबरें और भी हैं...