पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

गैंग बनाकर शहर में लूट करने वाले 4 धराए:जबलपुर पुलिस ने लूट की दो वारदातों का किया खुलासा, चोरी व गांजा के प्रकरण में सरगना जा चुका है जेल

जबलपुरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
आरोपियों से दोनों लूट के प्रकरणों में जब्त चेन। - Money Bhaskar
आरोपियों से दोनों लूट के प्रकरणों में जब्त चेन।

चोरी व गांजा के प्रकरण में जेल जा चुका शातिर अपराधी गैंग बनाकर जबलपुर शहर में लूट कर रहा था। रविवार को इस गिरोह के सरगना सहित चारों आरोपियों को गोरखपुर व क्राइम ब्रांच पुलिस ने दबोच लिया। गिरोह से गोरखपुर के साथ ही रसल चौक के पास बीते दिनाें हुई लूट का भी खुलासा हो गया।

एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने बताया कि गिरफ्त में आए आरोपियों में पेंटीनाका ग्राउंड के पास केंट निवासी 24 वर्षीय अमन बाल्मीक शातिर अपराधी है। वह पूर्व में गोराबाजार से चोरी और बरेला से गांजा के मामले में जेल जा चुका है। वहां से छूटने के बाद उसने 19 वर्षीय वहीं के मोनिश खरे, मोदीबाड़ा केंट निवासी हेमंत धानुक और संजय गांधी नगर हनुमान मंदर के पास रहने वाले राहुल साहू (21) के साथ मिलकर अपनी गैंग बना लिया था। चारों आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए उनके पास से छीनी गई दोनों चेन भी जब्त कर लिया गया है।

सरगना अमन बाल्मीक और गैंग के सदस्य।
सरगना अमन बाल्मीक और गैंग के सदस्य।

इन वारदातों को दिया था आरोपियों ने अंजाम

एसपी बहुगुणा के मुताबिक गैंग सरगना अमन बाल्मीक ने मोनिश खरे और राहुल साहू के साथ मिलकर बिना नंबर की बाइक से रसल चौक पर धनवंतरी नगर निवासी अनामिका पाठक की सास मंजुला रानी के गले से डेढ़ तोला वजनी चेन छीना था। अनामिका पति धीरज, सास मंजुला व बच्चे आयुष व आदित्य के साथ शादी समारोह में शामिल होने रसल चौक पहुंची थी। कार पार्क कर वे पैदल अरिहंत होटल जा रहे थे, तभी आरोपियों ने वारदात को अंजाम दिया था।

शहर में लूट करने वाले गैंग के गुर्गे।
शहर में लूट करने वाले गैंग के गुर्गे।

चौथा पुल के पास दूसरी वारदात को दिया था अंजाम

बदमाशों ने दूसरी वारदात 27 नवंबर को चौथा पुल के पास अंजाम दिया था। इस बार सरगना अमन बाल्मीक ने मोनिश खरे और हेमंत धानुक के साथ मिलकर सेंट्रल बैंक गोरखपुर निवासी अनु भाटिया को अपना शिकार बनाया था। वे बच्चों को डांस क्लास में छोड़कर लौट रही थी। तभी आरोपियों ने झपट्‌टा मारकर उनके गले से चेन छीन लिया था। आरोपियों से पुलिस ने वारदात में प्रयुक्त एक्सिस भी जब्त कर लिया है। वहीं बाइक की बरामदगी का प्रयास जारी है।