पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

संक्रमित स्टूडेंट्स की एग्जाम बाद में:DAVV ने जारी किया नोटिफिकेशन, 150 सेंटरों पर कल से शुरू होंगे एग्जाम

इंदौर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी की एग्जाम 18 जनवरी से ऑफलाइन मोड में शुरू होने जा रही है। एग्जाम शुरू होने के एक दिन पहले यूनिवर्सिटी मैनेजमेंट ने बड़ा डिसीजन लिया है। यूनिवर्सिटी कोविड पॉजिटिव स्टूडेंट्स की एग्जाम बाद में लेगी। इसके लिए स्टूडेंट्स को बाद में अपनी कोविड पॉजिटिव रिपोर्ट यूनिवर्सिटी को पेश करना होगी।

18 जनवरी से होने जा रहे एग्जाम के लिए यूनिवर्सिटी ने 150 सेंटर बनाए हैं। जहां कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए एग्जाम होंगे। इसमें स्टूडेंट्स को मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के साथ ही सेंटरों पर भी 50% क्षमता के साथ ही बैठाया जाएगा। एग्जाम रूम में जाने से पहले बॉडी का टेम्परेचर भी चेक किया जाएगा। कोविड की स्थिति को देखते हुए इन सेंटरों पर अलग से व्यवस्था भी की गई है। अगर, किसी स्टूडेंट की तबीयत बिगड़ती ( बॉडी टेम्परेचर बढ़ता) है, तो व्यवस्था रहेगी। अगर किसी स्टूडेंट्स का स्वास्थ्य खराब होता है, वे अलग से बनाए गए रूम में एग्जाम देंगे।

कोविड स्टूडेंट्स की एग्जाम बाद में
एग्जाम के एक दिन पहले यानी सोमवार को यूनिवर्सिटी मैनेजमेंट ने डिसीजन लिया है कि कोविड पॉजिटिव स्टूडेंट्स की एग्जाम बाद में लेंगे। इसका नोटिफिकेशन भी यूनिवर्सिटी ने वेबसाइट पर जारी कर दिया है। यूनिवर्सिटी के एग्जाम कंट्रोलर डॉ. अशेष तिवारी के मुताबिक जो स्टूडेंट्स फिलहाल कोविड पॉजिटिव है, उनकी एग्जाम संभवत: मार्च में आयोजित की जाएगी। ये एग्जाम सिर्फ उन स्टूडेंट्स के लिए होगी, जो इस परीक्षाकाल में कोविड पॉजिटिव हुए हैं। उन्हें अपनी कोविड पॉजिटिव की रिपोर्ट यूनिवर्सिटी में उस वक्त देना होगी। इसके अलावा, एग्जाम के दौरान अगर कोई स्टूडेंट्स कोविड पॉजिटिव होता है, तो उसके शेष पेपर की एग्जाम बाद में लिया जाएगा।

150 सेंटर पर होगा एग्जाम
18 जनवरी से बीबीए, बीसीए, बीएएलएलबी, एमए, एमकॉम की एग्जाम के लिए यूनिवर्सिटी ने 150 सेंटर बनाए हैं। ये एग्जाम अलग-अलग चरणों में होगी। इन सेंटरों पर 1 घंटे पहले रिपोर्टिंग टाइम रहेगा। स्टूडेंट्स अपने साथ सैनिटाइजर की बोतल ले जा सकेंगे। हालांकि यूनिवर्सिटी मैनेजमेंट ने सभी कॉलेज सेंटरों को निर्देश दिए हैं कि वे उनके सेंटर पर मास्क और सैनिटाइजर की भी व्यवस्था रखें।