पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • There Is A Possibility Of 2 To 4 Thousand Cases Coming Daily For 10 Days, If The Situation Worsens Then 8 To 10 Thousand Also

डराते आंकड़ों का कारण है ऐसी तस्वीरें:10 दिन तक 2 से 4 हजार केस रोज आने की आशंका, हालात बिगड़े तो 8 से 10 हजार भी

इंदौर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
चित्र रविवार को चिडि़याघर का। फोटो : ओपी सोनी - Money Bhaskar
चित्र रविवार को चिडि़याघर का। फोटो : ओपी सोनी

शहर में कोरोना संक्रमण नए रिकॉर्ड बना रहा है। सोमवार को फिर 2106 नए मरीज मिले हैं, जबकि एक की मौत हो गई। हालांकि 493 मरीज संक्रमण से मुक्त भी हुए। बावजूद इसके एक्टिव मरीजों की संख्या 11 हजार 925 पर पहुंच गई है। इनमें से 99 फीसदी मरीज होम आइसोलेशन में ही हैं। सभी की स्थिति सामान्य है। उधर, बीते चार दिनों में ही कोरोना संक्रमितों की संख्या 3908 हो गई है। यह दूसरी लहर की तुलना में भी ज्यादा है।

अब विशेषज्ञ अनुमान लगा रहे हैं कि यदि यहीं स्थिति रही तो रोजाना 2 से 4 हजार संक्रमित रोज मिल सकते है और यदि स्थिति थोड़ी बिगड़ी तक रोजाना 8 से 10 हजार केस भी रिपोर्ट हो सकते है। विशेषज्ञों का मानना है कि तेजी से संक्रमण फैलने की सबसे बड़ी वजह मास्क की अनदेखी है। अभी भी लोग भीड़ में बिना मास्क के आसानी देखे जा रहे हैं।

19.47% पर पहुंची संक्रमण दर

शहर में संक्रमण की रफ्तार बढ़ती जा रही है। रविवार को संक्रमण दर 17.05 फीसदी पर थी, जो साेमवार को 19.47% पर पहुंच गई। आने वाले समय में यह संख्या और बढ़ने की आशंका है। विशेषज्ञों के मुताबिक यदि यहीं स्थिति रहती है तब अगले दस दिन में 26 हजार तक केस मिल सकते है। फिलहाल लसूडिया, राजेंद्र नगर और भंवरकुआं शहर के सबसे बड़े हॉट स्पॉट बने हुए हैं। तीनों में से प्रत्येक इलाके में 500 से ज्यादा संक्रमित सामने आ चुके हैं। हालांकि संक्रमण के घातक प्रभाव देखने को नहीं मिल रहे हैं।

दो एडीसीपी सहित 44 पुलिसकर्मी संक्रमित, एक भर्ती, 8 आज लौटेंगे काम पर

कोरोना संक्रमण पुलिस में देखने को मिल रहा है। सोमवार तक पुलिस विभाग में 44 लोग संक्रमित है। एक भर्ती हैं। इनमें से दो एडिशनल डीसीपी राजेश व्यास, जयवीर सिंह, एसीपी जयंत राठौर, टीआई डीबीएस नागर, संतोष दूधी, सविता चौधरी शामिल भी है। हालांकि 8 से ज्यादा लोग मंगलवार से काम संभाल लेंगे।

खबरें और भी हैं...