पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • The Work Of Laying The Line In The East And West Starts, Water Will Reach The Houses By The End Of December

27 पानी की टंकियां तैयार, 8 लाख को फायदा:पूर्व और पश्चिम में लाइन बिछाने का काम शुरू, दिसंबर के आखिर में घरों तक पहुंचेगा पानी

इंदौर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नर्मदा के चौथे चरण के बाद शहर में जनता की पानी की जरूरत पर काम चल रहा है। इसके तहत करीब 27 पानी की नई टंकियां बनाई गई हैं। यह पूर्व और पश्चिम इलाकों को जोड़ने वाली यह टंकियां करीब 8 लाख लोगों तक पानी पहुंचाएगी। इसके बाद काफी हद तक पानी की समस्या का समाधान हो जाएगा। इससे ऐसी घनी बस्तियों को फायदा पहुंचेगा, जहां प्राइवेट टैंकरों से वॉटर सप्लाई की जा रही है।

दिसबंर माह के अंत में नगर निगम द्वारा इन टंकियों से जनता की प्यास बुझाई जाएगी। यहां घरों और व्यवसायिक स्थलो की पानी की जरूरत को पूरा किया जाएगा। यहां सभी टंकियों से जुड़ने वाली करीब एक दर्जन से अधिक कॉलोनी है।

यहां ज्यादा जरूरत
पानी को लेकर बाणगंगा और आजाद नगर इलाके में चौथे चरण का दौर चलने के बाद भी पानी की काफी समस्या है। यहां जनप्रतिनिधियों ने कई बार पानी को लेकर आंदोलन किए। बाणगंगा इलाके में विधायक संजय शुक्ला खुद निजी खर्च से बोरिंग कराकर पानी की समस्या को हल करते रहे। अब बाणगंगा, आजादनगर, तपेश्वरी बाग, शेखर नगर सहित अन्य इलाकों को राहत मिलेगी।

कई किलोमीटर में लाइन बिछाने का काम शुरू
नर्मदा विभाग के कार्यपालन यंत्री संजीव श्रीवास्तव के मुताबिक करीब 150 किलोमीटर के हिस्से में एलएंडटी कंपनी द्वारा लाइन बिछाने का काम किया जा रहा है। इसमें दिसंबर के अंत तक यह होकर पानी देने का काम इन टंकियों से शुरू किया जा सकता है। इसके लिए सर्वे भी शुरू हुआ है। वहीं, जिन जोन में कॉलोनी आती है, वहां लाइन के लिए आवेदन लेना भी शुरू कर दिए हैं।