पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX61716.05-0.08 %
  • NIFTY18418.75-0.32 %
  • GOLD(MCX 10 GM)473880.43 %
  • SILVER(MCX 1 KG)637561.3 %
  • Business News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • The Show Will Open In Indore With The English Movie Mortal Kombat, Roohi, Godzilla Vs Kong And Mumbai Saga.

इंदौर में मल्टीप्लेक्स अनलॉक:हॉलीवुड मूवी 'माॅर्टल कॉम्बेट' को दर्शकों ने MX4D में देखा, पहले दिन फिल्म देखने आए 60 लोग, बोले - लंबा था इंतजार, थिएटर में मूवी देखने की बात ही अलग

इंदौर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

इंदाैर में शुक्रवार से मल्टीप्लेक्स अनलाॅक हाे गए। देश के प्रमुख मल्टीप्लेक्स चेन ने अपने स्क्रीन री-ओपन करने का ऐलान कर दिया है। हालांकि इंदौर में चार बड़े मल्टीप्लेक्स में से सिर्फ आईनॉक्स ने ही शुक्रवार से 50% क्षमता के साथ मूवी दिखाने की व्यवस्था शुरू कर दी। पहले दिन हॉलीवुड फिल्म 'माॅर्टल कॉम्बेट' के साथ शो की शुरुआत हुई। इसके अलावा गॉडजिला वर्सेस कॉन्ग, बॉलीवुड मूवी रूही और मुंबई सागा भी दिखाई गई। हालांकि पहले दिन दर्शकों की संख्या कुछ ज्यादा नहीं रही। दिनभर में करीब 60 दर्शकों ने फिल्म देखी। कोरोना गाइड लाइन का पालन करते हुए फिल्म देखने पहुंचे दर्शकों का कहना था कि थिएटर में फिल्म देखने की बात ही अलग है। इसलिए जैसे ही पता चला कि आज से फिल्म दिखाई जा रही है तो इसे देखने आ गए।

यूनिट मैनेजर रवि रंजन ने कहा कि पहले दिन उम्मीद के अनुसार दर्शक फिल्म देखने पहुंचे। सुबह के शो में तो उतने लोग नहीं आए, लेकिन शाम वाले शो में दर्शकों की संख्या ठीक रही। पहले दिन तीन मूवी के साथ हमने शुरू किया है। हॉलीवुड मूवी 'माॅर्टल कॉम्बेट' को दर्शक एमएक्स 4डी में देख सकते हैं। पहले दो 2 शो में करीब 16 दर्शक पहुंचे थे। लोगों को अभी पता भी नहीं था, जैसे-जैसे पता चलेगा। दर्शकों की संख्या में इजाफा होगा। उन्होंने बताया कि फूड कांउटर पर पैक्ड फूड की व्यवस्था की गई है।

फास्ट एंड फ्यूरियस से काफी उम्मीदें
फिल्म से जुड़े जानकारों का मानना है कि ‘फास्ट एंड फ्यूरियस’ से एक बार फिर से इस दर्शक सिनेमाघरों की और रुख करेंगे। इसका कारण यह है कि यह फ्रेन्चाइजी हमेशा हिट रही है। फिल्म देखने आए निखिल ने कहा कि लंबे समय से मूवी देखने का इंतजार कर रहा था। जैसे ही पता चला कि मूवी लगी तो देखने चला आया। थिएटर में मूवी देखने का अपना अलग ही मजा है।

पंजाब, हरियाणा, दिल्ली-एनसीआर, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश, गुजरात, झारखंड, छत्तीसगढ़, आंध्र प्रदेश और कर्नाटक में 50% ऑक्यूपेसी के साथ सिनेमा खोलने की छूट मिल चुकी है। तेलंगाना में 100% ऑक्यूपेसी के साथ सिनेमा खोलने की इजाजत दी गई है। इंदौर और भोपाल में पिछले साल 16 अक्टूबर को लॉकडाउन के बाद सिनेमाघर खुले थे। दोबारा लॉकडाउन लगने के बाद 25 मार्च 2021 से सिनेमाघर फिर से बंद हो गए थे। 14 जुलाई को जारी आदेश में मल्टीप्लेक्स और सिनेमाघरों को 50% क्षमता के साथ खोलने की इजाजत दी गई थी। भोपाल में फिलहाल मल्टीप्लेक्स में शो नहीं चल रहे हैं जबकि सिंगल स्क्रीन थिएटर संगम, राज और भारत में पिछले हफ्ते से शो चल रहे हैं।

112 शहरों में बुकिंग शुरू
ऑनलाइन टिकटिंग की प्रमुख कंपनी बुक माय शो के अनुसार, 29 जुलाई तक 112 शहरों में 264 सिनेमा हॉल्स के लिए टिकट बुक की गई। अभी तेलुगु में दो नई फिल्मों की बुकिंग हो रही है। इसके अलावा हॉलीवुड की मोर्टल कॉम्बेट, गॉडजिला वर्सेस कॉन्ग और हिंदी की ‘राधे’ की री-रिलीज की भी बुकिंग हो रही है।

कब से बंद, कितना नुकसान
देश में सिनेमाघर मार्च 2020 में पहली लहर के दौरान बंद हुए थे। इसके बाद अक्टूबर 2020 में फिर से 50% क्षमता के साथ मल्टीप्लेक्स खोले गए। मार्च 2021 तक पुरानी बॉलीवुड फिल्मों, हॉलीवुड और रीजनल फिल्में चलती रहीं। इस दौरान सूरज पे मंगल भारी, रामप्रसाद की तेहरवीं जैसी कुछ फिल्में मल्टीप्लेक्स में रिलीज भी हुईं, लेकिन उनका बिजनेस कुछ खास नहीं रहा। मार्च 2020 से अब तक बॉलीवुड को कोई 2000 करोड़ से ज्यादा का नुकसान हो चुका है। दो दर्जन बड़े बजट की फिल्मों सहित सैंकड़ों मिडिल और लोअर बजट की फिल्में अटकी हैं। इस दौरान कई फिल्में डायरेक्ट ओटीटी पर आई हैं, इनमें गुलाबो सिताबो, सड़क-2, लूडो से लेकर हाल ही में आई तूफान, मिमी और हंगामा-2 भी शामिल है।

चार बड़े राज्यों में अब भी इंतजार
इलारा कैपिटल के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट करन तौरानी ने बताया कि अभी महाराष्ट्र, उड़ीसा, बंगाल, तमिलनाडु जैसे राज्यों में सिनेमाघर शुरू करने की इजाजत नहीं है। इन सब राज्यों को मिलाकर हिंदी फिल्मों का 32% शेयर है। इसमें से अकेले महाराष्ट्र का ही 25% शेयर है। जब तक महाराष्ट्र में सिनेमाघर शुरू नहीं होते, तब तक हिंदी फिल्म रिलीज की उम्मीद कम है।

इंदौर में ऐसा रहा शेड्यूल

माॅर्टल कॉम्बेट (हिंदी) : 12:00 PM, 4:30 PM, 6:00 PM

माॅर्टल कॉम्बेट (इंग्लिश) : 11 :00 AM, 1.45 PM, 7:15 PM

रूही (हिंदी) : 12:00 PM

गॉडजिला वर्सेस कॉन्ग (हिंदी) : 3.35 PM

मुंबई सागा (हिंदी) 6:30 PM