पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57200.23-0.13 %
  • NIFTY17101.95-0.05 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47875-1.15 %
  • SILVER(MCX 1 KG)61247-2.76 %

271 स्थानों से निकला RSS पथ संचलन:कोरोना प्रोटोकॉल के साथ राष्ट्रभक्ति का संदेश, इंदौर में दिखा दिव्यांग स्वयं सेवकों का भी जज्बा

इंदौर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पथ संचलन में दिव्यांग स्वयं सेवकों ने भी दिखाया जज्बा। - Money Bhaskar
पथ संचलन में दिव्यांग स्वयं सेवकों ने भी दिखाया जज्बा।

विजया दशमी पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) द्वारा जिले में 22 शाखा क्षेत्रों से पथ संचलन निकाला गया। इसके बाद रविवार को जिले के 271 क्षेत्रों से फिर पथ संचलन निकाले गए। इस बार भी हजारों स्वयं सेवकों ने कदमताल के साथ पथ संचलन के माध्यम से राष्ट्र भक्ति व शौर्य का संदेश दिया। खास बात यह कि इस बार कुछेक दिव्यांग स्वयं सेवक भी थे, जो ट्राइसाइकिल पर पथ संचलन में शामिल हुए।

जिले में ज्योतिबा फुले नगर जिला द्वारिका माधव प्रभात शाखा, कालिंदी शाखा, भामाशाह नगर, जिला जगन्नाथ, गांधीनगर शाखा जिला द्वारिका, शीतलेश्वर शाखा सुभाष नगर जिला द्वारिका, दीनदयाल शाखा महू, पगानीसपागा बस्ती जिला रामेश्वरम, स्कीम नं 54 जिला बद्रीनाथ, मंगल पांडे नगर जिला रामेश्वरम आदि शाखाओं से पथ संचलन निकले। इस दौरान देशभक्ति से ओत-प्रोत कतारबद्ध स्वयंसेवक, सिर पर काली टोपी, हाथों में लाठियां और कदम से कदम मिलाते हुए बैंड की ओजस्वी धुनों पर अनुशासन के साथ क्षेत्र से निकले तो लोगों ने सराहा और कई स्थानों पर बच्चों ने तालियां बजाकर स्वागत किया।

खास बात यह कि इस बार कोरोना प्रोटोकॉल के तहत तीन दिन में दूसरी बार पंथ संचलन निकाले गए और सभी स्वयं सेवकों ने मास्क पहना था। इसके माध्यम से कोरोना प्रोटोकॉल के पालन की अपील का भी संदेश था।